logo-image

आम आदमी पार्टी से निलंबित अमानतुल्लाह खान को विधानसभा समिति में मिली पैनल चीफ की ज़िम्मेदारी

अमानतुल्लाह खान को बुधवार को पार्टी से सस्पेंड किया गया था।

Updated on: 06 May 2017, 10:51 AM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) से बयानबाजी के कारण पार्टी से निलंबित विधायक अमानतुल्लाह खान को विधानसभा की आचरण समिति के सदस्य, अल्पसंख्यक कमेटी के अध्यक्ष समेत सात कमेटियों में जगह मिली है।

बता दें कि अमानतुल्लाह खान को आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में बुधवार को पार्टी से सस्पेंड किया गया था।

चालू वित्त वर्ष के लिए विधानसभा की कुल समितियों का पुनर्गठन किया गया है।

विधानसभा सचिवालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, खान को एससी-एसटी समिति के अलावा विशेषाधिकार समिति, विधायकों के वेतन भत्ते संबंधी समिति, आचार समिति, गैर-सरकारी एवं प्रस्ताव समिति और अल्पसंख्यक कल्याण समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- वीडियो: कश्मीर में पत्थरबाजी से निपटने के लिए साधू बना रहे हैं 'जनसेना' समूह

इतना ही नहीं पिछले साल अश्लील सीडी प्रकरण में मंत्री पद से बर्खास्त किए गए संदीप कुमार को भी अनुसूचित जाति जनजाति समिति का सदस्य बनाया गया है।

वहीं, विश्वास के करीबी माने जाने वाले कई विधायकों का कद घटा दिया गया है। दस्तावेज के मुताबिक विधानसभा की नियम समिति से अलका लांबा, भावना गौर, सोमनाथ भारती को हटा दिया गया है। भारती अब विशेषाधिकार कमेटी के अध्यक्ष भी नहीं रहेंगे।

उनकी जगह इसकी जिम्मेदारी कैलाश गहलोत को दी गई है। भारती को प्राइवेट मेंबर बिल्स एवं रेगुलेशन कमेटी से भी बाहर कर दिया गया है, जबकि अमानतुल्लाह खान पहले की तरह कमेटी में बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी महिला बिना वीजा के पहुंची अजमेर, पुलिस ने लिया हिरासत में

इसके अलावा सामान्य मामलों, सवाल व संदर्भ कमेटी समेत दूसरी कमेटियों से भावना गौड़ को हटा दिया गया है।

बता दें कि बुधवार को कुमार विश्वास के खिलाफ बयान देने वाले पार्टी के विधायक अमानतुल्ला को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था और उनके खिलाफ एक जांच कमेटी भी बैठा दी गई थी। वहीं कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी नियुक्त किया गया था।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें