logo-image

सफदरजंग हॉस्पिटल के डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, इलाज पर पड़ेगा असर

दिल्ली के नामी हॉस्पिटल्स में से एक सफदरजंग हॉस्पिटल में एक मरीज ने बुधवार को एक महिला डॉक्टर के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस मारपीट से गुस्साए सभी जूनियर डॉक्टर्स ने हड़ताल शुरू कर दी है।

Updated on: 24 Aug 2017, 10:43 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के नामी हॉस्पिटल्स में से एक सफदरजंग हॉस्पिटल में एक मरीज ने बुधवार को एक महिला डॉक्टर के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस मारपीट से गुस्साए सभी जूनियर डॉक्टर्स ने हड़ताल शुरू कर दी है। इससे पूरी हॉस्पिटल की सेवाएं ठप हो गई हैं।

जानकारी के मुताबिक सफदरजंग हॉस्पिटल की गायनी विभाग की सेकंड ईयर की डॉक्टर रुचि दोपहर में ओपीडी के मरीजों को देख रही थीं। इसी दौरान संगम विहार निवासी रेणू (30) ने रुचि पर मरीजों को सही से ना देखने का आरोप लगाते हुए मारपीट शुरू कर दी।

वहीं इस मामले में रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन का कहना है कि इस तरह की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। एसोसिएशन ने इस तरह की घटनाओं को हॉस्पिटल में सुरक्षा की कमी बताया। उन्होंने कहा कि डॉक्टर अपनी सुरक्षा को खतरे में डालते हुए काम नहीं कर सकते।

और पढ़ें: जमीयत ने कहा, तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला शरीयत के खिलाफ, यह चिंता का विषय

बुधवार शाम 4 बजे से शुरू हुई यह हड़ताल अभी भी जारी है। डॉक्टर्स ने कहा कि उन्हें हॉस्पिटल में पुख्ता सुरक्षा दी जाए नहीं तो वे इस माहौल में काम नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो इस मुद्दे को प्रधानमंत्री के सामने उठाया जाएगा।

डॉक्टर्स की इस हड़ताल से मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। वहीं डॉक्टर्स ने कहा कि हॉस्पिटल में यह पहली घटना नहीं है ऐसी घटनाएं हो सकती हैं।

और पढ़ें: 'निजता' मौलिक अधिकार है या नहीं, आज आएगा 'सुप्रीम' फैसला