logo-image

एमसीडी चुनाव: योगी आदित्यानाथ समेत 8 सीएम, मोदी के 13 मंत्री बीजेपी के लिए करेंगे प्रचार

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की। जिसमें योगी आदित्यनाथ समेत 8 राज्यों के मुख्यमंत्री और 14 केंद्रीय मंत्री का नाम है।

Updated on: 28 Mar 2017, 07:15 PM

highlights

  • एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट
  • योगी आदित्यनाथ समेत 8 राज्यों के मुख्यमंत्री करेंगे प्रचार, 13 मंत्रियों का भी है नाम
  • एमसीडी चुनाव के लिए 23 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट, 26 को होगी गिनती

नई दिल्ली:

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नजर अब दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव पर है। बीजेपी दोबारा सत्ता में लौटने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती।

इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि बीजेपी के लिए 8 राज्यों के मुख्यमंत्री और 13 केंद्रीय मंत्री प्रचार करेंगे। इसके अलावा कई अन्य वरिष्ठ नेता बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की। जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों का नाम है।

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) को चुनौती देने के लिए 14 केंद्रीय मंत्री भी प्रचार करेंगे। बीजेपी के स्टार प्रचारक की लिस्ट में 53 लोगों का नाम है।

और पढ़ें: केजरीवाल को झटका, आप छोड़ BJP में शामिल हुए बवाना विधायक वेद प्रकाश

सीएम
एमसीडी चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजस्थान के वसुंधरा राजे सिंधिया, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर, छत्तीसगढ़ के रमन सिंह, असम के सर्वानंद सोनेवाल, उत्तराखंड के त्रिवेंद्र रावत और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस प्रचार करेंगे।

मोदी के मंत्री करेंगे प्रचार

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जिन केंद्रीय मंत्रियों का नाम है, वो हैं - राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, एम वैंकैया नायडू, नितिन गडकरी, हर्षवर्धन, विजय गोयल, जितेंद्र सिंह, संजीव वाल्यान, स्मृति ईरानी, कलराज मिश्र, राधामोहन सिंह, गिरिराज सिंह और रविशंकर प्रसाद।

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटों की गिनती 26 अप्रैल को होगी। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) पहली बार हाथ आजमा रही है। जो कांग्रेस और बीजेपी के सामने बड़ी चुनौती है।

और पढ़े: बीजेपी का 'पंच परमेश्वर' बनाम कांग्रेस की ‘चाट पर चर्चा’ क्या आम आदमी पार्टी पर पड़ेगा भारी