logo-image

केजरीवाल का वादा, MCD चुनाव जीतने पर दिल्ली को बना देंगे लंदन

पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव के बाद अब अरविंद केजरीवाल दिल्ली में होने वाले निगम के चुनावों की तैयारी में जुट गए है।

Updated on: 13 Apr 2017, 12:54 PM

highlights

  • नगर निगम के चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल ने शुरू की तैयारी 
  • सीवर लाइन के उद्धाटन के दौरान जमकर लगाई वादों की झड़ी 
  • MCD में सत्ता में आने पर दिल्ली को लंदन बनाने का किया वादा 

नई दिल्ली:

पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव के बाद अब अरविंद केजरीवाल दिल्ली में होने वाले निगम के चुनावों की तैयारी में जुट गए है। उत्तम नगर में सीवर लाइन का उद्धाटन करने पहुंचे केजरीवाल चुनावी वादों की लाइन लगा दी। केजरीवाल ने कहा कि अगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली को लंदन बना देंगे।

केजरीवाल ने कहा,'विधानसभा चुनाव में तो दिल्ली वालों ने 70 में 67 सीटें आप को दी थी। ऐसे ही इस बार निगम में 272 में से 272 सीटें आप पार्टी को देनी हैं। उन्होंने कहा कि मैं वादा करता हूं कि निगम में आने के बाद दिल्ली को लंदन बना देंगे।'

इसे भी पढ़ें: आप सरकार न्यूनतम मजदूरी में 37 फीसदी बढ़ावे के फैसले को मंजूरी दी

दिल्ली की खस्ताहाल और गंदी सड़कों का ठीकरा केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर फोड़ दिया। केजरीवाल ने कहा,' 20 साल से सत्ता में बैठी बीजेपी और कांग्रेस ने एमसीडी का बेड़ा गर्क कर दिया है।' केजरीवाल ने कहा निगम के लिए इनको पिछले साल 2800 करोड़ रुपये दिए गए थे, लेकिन यह सारा पैसा खा गए।

उन्होंने आगे कहा कि लोगों को लगता है कि दिल्ली की सफाई का जिम्मा राज्य सरकार के पास है। मैं उनको बता दूं कि सफाई की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की नहीं है। यह काम निगम में बैठे बीजेपी और कांग्रेस वालों का हैं।

इसे भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने अर्जी दायर कर अरुण जेटली के बैंक खातों की जानकारी मांगी

सफाई के साथ साथ केजरीवाल ने लोगों को बिजली की दरों और सस्ती कर देने का भी वादा किया। केजरीवाल ने कहा,'सुप्रीम कोर्ट में चल रहे बिजली कंपनियों से संबंधित मामले में यदि सरकार जीत जाती है तो जो बिजली के दाम आधे किए गए थे वो चौथाई कर दिए जाएंगे।'

केजरीवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों को आप सरकार ने पूरा किया है। नगर निगम में आने बाद वह दिल्ली की खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे।