logo-image

गर्मी में बीएसईएस लाया राहत की खबर, नए एसी पर देगा 47 फीसदी की छूट

बिजली बचाने के के प्रयास में डिसकॉम बीएसईएस ने सोमवार को एस सी रिप्लेसमेंट स्कीम की घोषणा की है।

Updated on: 22 May 2018, 03:06 PM

नई दिल्ली:

बिजली बचाने के के प्रयास में दिल्ली पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी (डिसकॉम) बीएसईएस ने सोमवार को एस सी रिप्लेसमेंट स्कीम की घोषणा की है जो ग्राहकों को नया एसी खरीदने में 47 फीसदी तक की छूट देगा।

डिसकॉम ने अपने बयान में कहा, 'बीएसईएस ने एक बड़ी एयर कंडीशनर कंपनी निर्माताओं के साथ अनुबंध किया है। इसके तहत साउथ और वेस्ट दिल्ली के उपभोक्ता सस्ते दामों पर पुराने एसी के बदले नए एसी पर 47 फीसदी तक की छूट पा सकते है।

बयान में यह भी बताया गया है कि ईस्ट और सेंट्रल दिल्ली में यह बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड जल्द ही यह योजना शुरू करने वाली है।

अगर कोई चाहे तो एक साथ तीन एसी भी खरीद सकता है, लेकिन उसे अलग-अलग उपभोक्ता अकाउंट नंबर देना होगा। स्कीम के तहत बड़े ब्रांड के 10 हजार एसी (विंडो और स्पलिट) पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिए जाएंगे।

पुराना एसी बदलकर नया एसी लेना चाहते हैं तो इसके लिए ग्राहकों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको हेल्पलाइन 011-3999970 या टोल फ्री नंबर- 19123 पर कॉल करके रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन कराने के बाद आपको अपना नाम या सीए नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद बताना होगा कि आपको किस कंपनी का एसी चाहिए और स्पलिट चाहिए या विंडो।

कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि 15 दिन में एसी डिलीवरी हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: लिंगायतों के बाद कर्नाटक के मुसलमानों ने मांगी डिप्टी CM की कुर्सी