logo-image

उन्नाव गैंगरेप केस: सीएम योगी ने दिए निर्देश, SIT देगी शाम तक रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गैंगरेप के आरोपों में घिरे बीजेपी विधायक के खिलाफ जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है।

Updated on: 11 Apr 2018, 12:01 PM

New Delhi:

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गैंगरेप के आरोपों में घिरे बीजेपी विधायक के खिलाफ जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी से बुधवार शाम तक जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

बता दें कि उन्नाव के बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ कुछ दिन पहले एक युवती ने गैंगरेप का आरोप लगाया था। आरोप के बाद पीड़िता के पिता को पुलिस कस्टडी में ले जाया गया था। कस्टडी में ही पीड़िता के पिता की संदिग्ध मौत हो गई थी।

मामले ने तूल पकड़ा तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने गृह मंत्रालय को जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा है कि बुधवार को उन्नाव दौरे पर एसआईटी जाए और शाम तक पहली रिपोर्ट सौंपे।

और पढ़ें: फिल्म 'हिंदी मीडियम' का असली इरफान बना ये बिजनेसमैन, बेटे के एडमिशन के लिए बन गया गरीब

एडीजी लखनऊ के नेतृत्व में पुलिस पीड़िता के गांव माखी पहुंच कर जांच कर रही है। इसी बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी लखनऊ पहुंच रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर आरोपी विधायक के बचाव में उनकी पत्नी संगीता तोमर आ गई हैं। वह सुबह अपने पति की ओर से पक्ष रखने के लिए डीजीपी आवास पहुंची हैं और उनके मुलाकात की है। इस दौरान उनके साथ बीजेपी से ही विधायक शैलू सिंह पहुंचे हैं।

इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच की मांग और पीड़िता को मुआवजे दिलाने को लेकर लगी याचिका पर सुनवाई के लिए मंजूरी दे दी है। अगले हफ्ते इस मामले में सुनवाई होगी।

और पढ़ें: निर्माता रसेल सिमंस पर लगा रियलिटी टीवी स्टार से यौन उत्पीड़न का आरोप