News Nation Logo
Banner

राजस्थान के हैंडीक्राफ्ट मेले में हुई फायरिंग और पत्थरबाजी, पाकिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 08 Jan 2018, 10:10:15 AM
राजस्थान मेले में जमकर हुई पत्थरबाजी (सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:  

राजस्थान के उदयपुरवाटी में देर शाम खेल के मैदान में फायरिंग और पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। घटना के बाद दो समुदाय विशेष के लोगों ने पुलिस थाने के सामने जमकर पत्थरबाजी भी की। पुलिस ने इस घटना में एक युवक को भी गिरफ्तार किया है जिसके पास से देशी तमंचा बरामद किया गया है।

क्या थी घटना

जानकारी के अनुसार खेल मैदान में बीते दो सप्ताह से मारवाड़ हैंडीक्राफ्ट लगा हुआ था। रात करीब 9:00 बजे नवलगढ़ से आए एक युवक ने मेले में फायरिंग कर दी । फायरिंग करने वाले युवक को लोगों ने पकड़ कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। घटना को समुदाय विशेष का रंग देने की भी जद्दोजहद की गई थी क्योंकि फायरिंग के दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे। दोनों तरफ से खूब पत्थरबाजी की गई जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए प्रदर्शनकारियों को नियंत्रण किया। देर रात तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी।

और पढ़ें: मुंबई में पूर्व शिवसेना पार्षद अशोक सावंत की चाकू घोंपकर हत्या

पुलिस ने देर रात तक दहशतगर्दो के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस थाने के पास स्थित शाकंभरी गेट के पास भी पत्थरबाजी की गई। दहशतगर्दों के हाथों में किसी के लठ तो किसी के हाथों में सरिये भी देखे गए।

आरोपी से मिले कारतूस

मेले में फायरिंग करने वाले युवक आरिफ से देसी कट्टे के अलावा कथित चार जिंदा कारतूस भी मिले हैं । वही पुलिस प्रकरण को लेकर प्री प्लागिंग के नजरिए से भी पूछताछ कर रही है । देर शाम थाने पर पत्थरबाजी करने और जान से मारने की कोशिश के मामले में सैकड़ों युवकों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

एक तरफ पाकिस्तान तो दूसरी तरफ हिंदुस्तान जिंदाबाद के लगे नारे

थाने के एक तरफ हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे थे तो दूसरी तरफ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए जा रहे थे । छतों पर बैठे लोग पुलिस पर भी पत्थर बरसा रहे थे । तो दूसरी तरफ एक संगठन विशेष के लोग हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे ।

उदयपुरवाटी बंद का आह्वान

देर रात तक हुई फायरिंग के बाद उपजे तनाव को लेकर बजरंग दल ने उदयपुरवाटी बंद का आह्वान किया है। नगर अध्यक्ष अशोक सैनी उर्फ़ बाबा ने बताया कि कस्बे में इस प्रकार की स्थिति को देखते हुए शहर को बंद करने की बात कही गई है।

दूसरी तरफ दहशतगर्दों से निपटने के लिए पुलिस लाइन से भी पुलिस जत्था बुलाया गया था। डीएसपी प्रभातीलाल नवलगढ़, गुढ़ागौड़जी थानाधिकारी अशोक चौधरी समेत सर्किल मस्त पुलिस लाइन से भी पुलिस और आरएसी बल तैनात कर दिया गया था। वहीं एसपी मनीष अग्रवाल ने रात साढ़े बारह बजे पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

और पढ़ें: यूपी में बेखौफ हुए अपराधी, हथियार के बल पर बहनोई और पति के सामने महिला से किया गैंग रेप

First Published : 08 Jan 2018, 10:08:52 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.