logo-image

प्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

हरियाणा पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक कुमार को प्रद्युम्न की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था। जब जांच सीबीआई ने संभाली तो उसने कहा कि यह हत्या प्रद्युम्न के स्कूल के ही एक छात्र ने की।

Updated on: 16 Nov 2017, 12:42 PM

नई दिल्ली:

प्रद्युम्न मर्डर केस में मुख्य संदिग्ध बस कंडक्टर अशोक कुमार की जमानत याचिका पर गुरुवार को रोहतक कोर्ट में सुनवाई होगी।

इससे पहले आरोपी बस कंडक्टर के वकील मोहित वर्मा ने अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट और सत्र न्यायाधीश रजनी यादव के सम्मुख जमानत संबंधित याचिका रखी थी, जिसपर 16 नवंबर को सुनवाई का तारीख़ तय की गई। 

आरोपी के वकील ने गुरुग्राम से रोहतक जाकर जमानत याचिका दाखिल की।

वकील ने बताया, 'हमने कोर्ट के समक्ष याचिका दायर की है और कोर्ट ने 16 तारीख़ को अगली सुनवाई तय की है। कोर्ट इस मामले में सीबीआई का रुख़ भी जानना चाहता है।'

आगे उन्होंने कहा, 'कोर्ट ने सीबीआई को 16 नवंबर के दिन सुबह 10 बजे कार्रवाई में उपस्थित होने को कहा है। इस दौरान मेरे और सरकारी अभियोजक के बीच बहस होगी। ये जमानत याचिका के लिए सामान्य तरीका है। सबसे पहले याचिका दाखिल की जाती है। फिर सभी पक्षों को नोटिस भेजा जाता है, दलील सुनी जाती है और उसी आधार पर याचिका स्वीकार या अस्वीकार की जाती है'

प्रद्युम्न मर्डर केस: बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कैमरे के सामने पूछताछ की मांग की

बता दें कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा 2 के छात्र प्रद्युम्न की स्कूल में 8 सितंबर को गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। प्रद्युम्न का शव स्कूल के शौचालय में पाया गया था।

हरियाणा पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक कुमार को प्रद्युम्न की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था। जब जांच सीबीआई ने संभाली तो उसने कहा कि यह हत्या प्रद्युम्न के स्कूल के ही एक छात्र ने की।

वहीं केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल का एक 16 वर्षीय छात्र कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या का मुख्य अभियुक्त है। वह आगामी परीक्षा को स्थगित करना चाहता था।

सीबीआई को यह सफलता अपराध स्थल का निरीक्षण, सीसीटीवी फूटेज की जांच, कॉल रिकॉर्ड, बयान और कई लोगों से पूछताछ के बाद हाथ लगी है। पूछताछ से पता चला था कि यह छात्र घटना के दिन स्कूल परिसर में एक चाकू लेकर पहुंचा था और उसी का इस्तेमाल उसने अपने कनिष्ठ स्कूल सहपाठी को मारने के लिए किया।

प्रद्युम्न मर्डर केस: 8 सेकंड की क्लिप ने कराई हरियाणा पुलिस की फजीहत, CBI ने उसे ही बनाया आधार

सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया, 'अपराध में इस्तेमाल हथियार एक चाकू है, जिसे शुरुआत में गुरुग्राम में पुलिस ने घटनास्थल से बरामद किया था। वह अब हमारे पास है।'

उन्होंने कहा कि हिरासत में लिया गया छात्र पढ़ाई में कमजोर था और परीक्षाओं और पेरेंस्ट्स-टीचर्स मीटिंग को स्थगित करना चाहता था और इस सबसे बचने के लिए उसने बगैर सोचे-समझे प्रद्युम्न (सात) की हत्या कर दी।

अधिकारी ने कहा कि मुख्य संदिग्ध से सीसीटीवी फूटेज के आधार पर मुख्य रूप से पूछताछ की गई, जिसमें उसे स्कूल के शौचालय से बाहर निकलते हुए देखा गया था। प्रद्युम्न का गला रेता हुआ शरीर शौचालय में पड़ा मिला था।

वहीं 11वीं कक्षा के छात्र के पिता का कहना है कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है। छात्र का नाम उजागर नहीं किया गया है।

प्रद्युम्न के पिता ने की मांग, पिंटो परिवार से भी हो पूछताछ