logo-image

जोधपुर हॉस्पिटल में भिड़े डॉक्टर्स, मां ने खोया बच्चा, हाई कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

राजस्थान के जोधपुर में एक महिला का ऑपरेशन करते वक्त दो डॉक्टरों के आपस में लड़ने का वीडियो सामने आया है। इस दौरान दोनों एक दूसरे से बहस कर रहे हैं।

Updated on: 30 Aug 2017, 02:55 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के जोधपुर में एक महिला का ऑपरेशन करते वक्त दो डॉक्टरों के आपस में लड़ने का वीडियो सामने आया है। इस दौरान दोनों एक दूसरे से बहस कर रहे हैं। हॉस्पिटल प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए दोनों डॉक्टर्स को वहीं से हटा दिया है।

जानकारी के अनुसार शहर के उम्मेद हॉस्पिटल में महिला रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक नैनीवाल और एनेस्थीसिया इंचार्ज डॉ एमएल टाक ऑपरेशन थियेटर में थे। इस दौरान उनके सामने एक महिला मरीज थी जिसकी हालत काफी नाजुक है।

जब महिला को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था इस दौरान महिला की हालत बहुत नाजुक थी। महिला के पेट में बच्चा मर चुका है और महिला की हालत गंभीर है।

और पढ़ें: पाक अधिकृत कश्मीर में विरोध प्रदर्शन पर पुलिस ने लड़कियों पर भांजी लाठियां, 15 घायल

डॉक्टर्स ने उसे ऑपरेशन थियेटर में भर्ती किया। जब डॉक्टर्स की टीम महिला का ऑपरेशन करने लगी तो इसी बीच डॉक्टर अशोक और एमएल टाक के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई। दोनों ऑपरेशन थियेटर में ही आपस में झगड़ते रहे।

हॉस्पिटल के प्रिंसिपल एएल भट्ट ने कहा है कि वीडियो देखने के बाद दोनों आरोपियों को तत्काल प्रभाव से वहां से अलग कर दिया है। इसके बाद उन पर नियमों के मुताबिक कार्रवाई भी की जाएगी।

राजस्थान हाई कोर्ट ने इस मामले में प्रसंज्ञान लेते हुए दो बजे तक रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं। जस्टिस जीके व्यास व जस्टिस मनोज गर्ग की खंडपीठ ने हाई कोर्ट विधिक समिति के सदस्यों को निर्देश दिए हैं कि पूरे मामले में 2 बजे तक पूरी रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

और पढ़ें: दिल्ली हाईकोर्ट मैरिटल रेप पर एनजीओ की दलीलों को लेकर आज करेगा सुनवाई