News Nation Logo
Banner

SSC की परीक्षा देता रहा युवक, उसका पर्स और मोबाइल लेकर पैसे निकालते रहे बदमाश

मेरठ से परीक्षा देने आये युवक के स्कूटर में रखे थे पर्स और मोबाइल फोन

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 22 Aug 2021, 01:18:38 PM
theft

crime (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मेरठ के परीक्षा देने आया था युवक 
  • विवेक विहार थाने में दर्ज कराया मुकदमा
  • पुलिस मामले की जांच में जुटी

नई दिल्ली :

शातिर बदमाशों ने एसएससी की परीक्षा दे रहे एक युवक के खाते से लाखों रुपये निकाल लिए. युवक एग्जाम हॉल में बैठकर परीक्षा दे रहा था. उसका स्कूटर एग्जाम सेंटर के बाहर खड़ा था. बदमाशों ने स्कूटर से पर्स और मोबाइल फोन निकाल लिए. इसके बाद पर्स में रखे तीन डेबिट कार्ड और मोबाइल फोन से सिम निकाले और शातिराना वारदात की. युवक के स्कूटर में रखे तीन डेबिट कार्ड और मोबाइल से दो सिम लेकर बदमाशों ने एकाउंट में सेंध लगा दी और लाखों रुपये निकाल लिए. परीक्षा देकर बाहर निकले युवक को जब पता चला तो वह हक्का-बक्का रह गया. पीड़ित छात्र ने शाहदरा जिले के विवेक विहार थाने में शिकायत की. पुलिस ने मामले में चोरी का केस दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021 : राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

घटना शुक्रवार की है. मेरठ के कंकड़खेड़ा इलाके में रहने वाले अभिषेक सिंघल की एसएससी की परीक्षा थी. वह परीक्षा देने दिल्ली के विवेक विहार स्थित अर्वाचीन भारती भवन स्कूल आए थे. सुबह 9 से 10 बजे के बीच एग्जाम था. उन्होंने स्कूल के बाहर ही स्कूटर को खड़ा किया था. स्कूटर की डिग्गी में अपना पर्स और मोबाइल रखे थे. सेंटर के भीतर चाबी ले जाने की भी इजाजत नहीं थी. इसलिए उन्होंने स्कूल परिसर में एक जगह सभी कैंडिडेट्स के सामान के साथ अपनी चाबी भी रख दी. 10 बजे एग्जाम खत्म होने के बाद वह वापस आए. स्कूटर में चाबी लगी हुई थी. जब उन्होंने स्कूटर की डिग्गी खोली तो मोबाइल फोन तो था मगर उसमें सिम नहीं थी. पहले उन्हें लगा की शायद फोन खराब हो गया और वह मेरठ की ओर चल दिए. रास्ते में किसी को फोन करने के लिए रुके और फोन चेक करने के लिए खोला तो उसमें से दोनों सिम गायब थे. इसके बाद पीड़ित युवक तुरंत थाने गया. जांच में पता चला कि युवक के एक खाते से 75 हजार रुपये, दूसरे से 25 हजार रुपये निकाल लिए थे. साथ ही तीसरे खाते से 8 हजार रुपये की शॉपिंग कर ली गई थी. 

पुलिस के अनुसार बदमाशों ने सिम अपने फोन में डालकर चालू कर लिए. उसके बाद पर्स से डेबिट कार्ड निकालकर उसमें से डेबिट कार्ड नंबर लिया. डेबिट कार्ड नंबर की मदद से पिन चेंज की रिक्वेट डाली. इसके बाद जब नया पिन आया तो उसकी मदद से अकाउंट से पैसे साफ कर डाले. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. 

 

First Published : 22 Aug 2021, 01:17:24 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो