logo-image

चंडीगढ़ में दो बहनों की हत्या के मामले में युवक गिरफ्तार

बड़ी बहन का जिरकपुर निवासी कुलदीप के साथ नौ से 10 वर्षों तक प्रेम संबंध रहा था लेकिन पिछले सात महीनों से उसने युवक से संबंध तोड़ लिया था.

Updated on: 17 Aug 2019, 04:00 AM

नई दिल्ली:

चंडीगढ़ में पेइंगगेस्ट आवास में दो बहनों के मृत मिलने के एक दिन बाद पुलिस ने एक युवक (30) को दोनों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एन. जगदले ने शुक्रवार को बताया कि चंडीगढ़ पुलिस की एक टीम ने कुलदीप को दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया और उसे यहां लेकर आयी. कुलदीप केंद्र शासित प्रदेश पुलिस के एक सेवानिवृत्त उप निरीक्षक का पुत्र है. उन्होंने बताया कि दोनों बहनें मनप्रीत कौर (29) और राजवंत कौर (26) पंजाब के अबोहर की रहने वाली थीं और यहां पास के मोहाली के जिरकपुर में एक रसायन कारखाने में काम करती थीं. 

उन्होंने बताया कि बड़ी बहन का जिरकपुर निवासी कुलदीप के साथ नौ से 10 वर्षों तक प्रेम संबंध रहा था लेकिन पिछले सात महीनों से उसने युवक से संबंध तोड़ लिया था. 
जगदले ने बताया कि मनप्रीत ने कुलदीप के फोन उठाने भी बंद कर दिये थे. इससे कुलदीप को यह शक हुआ कि उसका किसी अन्य के साथ प्रेम संबंध बन गया है. एसएसपी ने बताया कि 14 अगस्त की रात में कुलदीप दोनों महिलाओं के आवास में घुसा और यह जानने के लिए मनप्रीत का मोबाइल फोन देखने लगा कि उसके किसके साथ संबंध हैं. मनप्रीत उस समय सो रही थी.

उन्होंने बताया कि हालांकि मनप्रीत बीच में ही जाग गई और उसे डांटने लगी. इससे नाराज होकर कुलदीप ने कैंची जैसी कोई वस्तु उठाकर उस पर हमला कर दिया. एसएसपी ने बताया कि चूंकि मनप्रीत की बहन भी जाग गई, कुलदीप ने उस पर भी धारदार चीज से हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि इसके बाद कुलदीप मौके से फरार हो गया. पुलिस ने बताया कि दोनों बहनों की हत्या के बारे में बृहस्पतिवार सुबह तब पता चला जब उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें फोन किया लेकिन दोनों ने फोन नहीं उठाया. इस पर परिवार के सदस्यों ने दोनों बहनों के चंडीगढ़ में जानकारों को फोन किया जो उनके आवास पर गए तो दोनों बहनें अपने कमरे में मृत मिलीं.