logo-image

PUBG और शराब की शौक ने लुटवा दिया अपनी ही बहन का घर, पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली के निहाल विहार का है जहां एक महिला के घर में बदमाशों ने घुसकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है. पीड़िता ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है. पुलिस की दी गई शिकायत में युवती ने बताया है कि बदमाशों ने युवती के सिर पर रिवॉल्वर रखकर लूटपाट की.

Updated on: 28 Jun 2021, 05:51 PM

नयी दिल्ली:

दिल्ली में क्राइम की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. आए दिन लूट, हत्या, रेप और क्राइम की खबरें बढ़ती ही जा रही हैं. ताजा मामला दिल्ली के निहाल विहार का है जहां एक महिला के घर में बदमाशों ने घुसकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है. पीड़िता ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है. पुलिस की दी गई शिकायत में युवती ने बताया है कि बदमाशों ने युवती के सिर पर रिवॉल्वर रखकर लूटपाट की और घर के बाहर से ताला लगाकर फरार हो गए. जब पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामले की छानबीन की तो पता चला कि ये लूट बदमाशों ने नहीं की बल्कि ये लूट करवाई गई है.

लूट के इस केस में दिल्ली पुलिस ने जब सच्चाई से पर्दा हटाया तो सबके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. लूट का ये कांड किसी और ने बल्कि पीड़िता की छोटी बहन ने ही करवाई थी. दिल्ली के निहाल विहार में रहने वाली पीड़ता शशि के यहां पर लूट की ये वारदात हुई थी. जब मामले की जांच करते हुए दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो पता चला लुटेरे स्कूटी से वारदात को अंजाम देने के लिए महिला के घर पहुंचे थे. ये स्कूटी महिला के घर से लगभग 200 से 250 मीटर की दूरी पर खड़ी की गई थी. 

जब लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया था तब पीड़िता ने उन्हें देखकर बचने के लिए चीख-पुकार शुरू कर दी थी. महिला के चीख पुकार के बाद कुछ पड़ोसियों ने लुटेरों का पीछा किया. इस दौरान वो अपनी स्कूटी तक नहीं पहुंच पाए जिसकी वजह से वो स्कूटी छोड़कर ही फरार हो गए.  पुलिस ने स्कूटी के नंबर से उसके मालिक का पता किया तो पता चला कि ये मादीपुर के अमन नाम के युवक पर रजिस्टर्ड है. जब पुलिस ने उस पते पर छानबीन की तो पता चला कि वो तीन साल पहले ये घर छोड़कर जा चुका है.  पुलिस ने चालाकी से काम करते हुए स्कूटी को वहीं खड़ा रहने दिया. 

कुछ देर के बाद एक शख्स वो स्कूटी लेने के लिए वहां पहुंचा तो पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस ने इस शख्स से कड़ाई से पूछताछ की तो सारी बात खुलकर सामने आ गई. इस शख्स ने अपना नाम सन्नी बताया. सन्नी ने पुलिसिया पूछताछ में बताया कि पीड़िता की बहन जिसका नाम ज्योति उर्फ परी है उसने अपनी बहन के घर में लूट की प्लानिंग की थी.  ज्योति ने सन्नी को बताया था उसकी बहन शशि के घर में ढेर सारा कैश रखा हुआ है, जिसके बाद पुलिस ने अपनी ही बहन के घर लूट करने की प्लानिंग में शामिल ज्योति को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक खिलौने वाली पिस्तौल भी बरामद की है.

पुलिस ने मीडिया को बताया कि ज्योति और सन्नी की मुलाकात PUBG गेम खेलने के दौरान एक दूसरे से हुई थी. ज्योति शराब और ऑनलाइन गेम PUB-G की बुरी लत थी. जब ज्योति को पैसों की जरूरत पड़ी तो उसने अपनी ही बहन को लूटने की साजिश रची.  पुलिस ने बताया कि सन्नी डाबरी एक्सटेंशन का रहने वाला है. सन्नी 3 साल से नारायणा में प्रिंटिंग प्रेस में काम कर रहा था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वो बेरोजगार हो गया था जिसके बाद वो डिलीवरी ब्वाय का काम कर रहा था.