News Nation Logo
Banner

गैंगस्टर अपराधियों पर योगी सरकार की कड़ी कार्रवाई 15 करोड़ की संपत्ति जब्त

आपको बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब योगी सरकार की पुलिस ने अपराधियों की संपत्तियां कुर्क की हों या सीज की हो. इसके पहले सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह की अदालत में जिले के तीन माफियाओं की 47 लाख से ज्यादा की संपत्ति कुर्क करने के आदेश जा

Written By : अनिल यादव | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 Nov 2020, 06:51:52 PM
cm yogi adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: फाइल )

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की पुलिस अपने काम को बखूबी अंजाम दे रही है. गाजियाबाद पुलिस ने पिछले कुछ महीनों से शातिर गैंगस्टर अपराधियों के खिलाफ लगातार कठोर कार्रवाई की है. गाजियाबाद पुलिस ने जिले के शातिर अपराधियों की लिस्ट बनाकर उनकी प्रॉपर्टी जब्त कर ली है. आपको बता दें कि ऐसे लगभग पांच गैंगस्टर्स की प्रॉपर्टी को गाजियाबाद पुलिस ने जब्त किया है. इसी क्रम में थाना कोतवाली पुलिस द्वारा शातिर गैंगस्टर अपराधियों की प्रॉपर्टियों की जब्ती की है.

1-सुनील पुत्र भरता
2-विजय सिंह पुत्र भरता
3-विनोद पुत्र धर्मवीर सिंह
4-महाराम पुत्र भरता 
5-मानसिंह पुत्र गोपीचंद

आपको बता दें कि इनमें निवासीगण शाहपुर बम्हेटा थाना कवि नगर गाजियाबाद की  आपराधिक कृत्यों/अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति प्लॉट (जमीन) कीमत करीब ₹15 करोड़ को नियमानुसार यूपी गिरोह बंद एवं असामाजिक क्रियाकलाप अधिनियम के अंतर्गत कुर्की/जब्त की गई. आपको बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब योगी सरकार की पुलिस ने अपराधियों की संपत्तियां कुर्क की हों या सीज की हो. इसके पहले सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह की अदालत में जिले के तीन माफियाओं की 47 लाख से ज्यादा की संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी कर दिए गये थे. 

 सहारनपुर के जिलाधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि बिहारीगढ़ के थाना कोठारी बहलोलपुर निवासी आरिफ के खिलाफ गैंगस्टर आदि की धाराओं में कई मुकदमें दर्ज हैं. आरिफ के गांव में 144.56 वर्ग मीटर के मकान जिसकी कीमत 19 लाख 36 हजार कीमत हैं जिलाधिकारी ने उसके मकान की कुर्की के आदेश दिए हैं.  वहीं दूसरा मामला जिले के थाना मिर्जापुर के गांव का है, जहां जावेद के खिलाफ गैंगस्टर मामलों की सुनवाई में जिलाधिकारी ने तहसीलदार बेहट को उसकी मोटर साइकिल को कुर्क का आदेश दिया है. 

First Published : 21 Nov 2020, 06:51:52 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो