logo-image

हत्या का आरोपी फरार पहलवान सुशील गिरफ्तार, पंजाब पुलिस ने किया अरेस्ट

दिल्ली की एक अदालत ने हाल में उन्हें अग्रिम जमानत देने से भी इनकार कर दिया था. सुशील ने मंगलवार को रोहिणी की जिला अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया था, जिसे अदाल ने खारिज कर दिया था.

Updated on: 22 May 2021, 11:28 PM

नयी दिल्ली:

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और अब वह उसे दिल्ली पुलिस को सौंपेगी. मीडिया रिपोर्ट इसकी जानकारी दी गई है. सुशील छत्रसाल स्टेडियम में एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय पहलवान की हत्या में शामिल होने के आरोपों का सामना कर रहे हैं और पिछले कुछ दिनों से फरार चल रहे थे. दिल्ली की एक अदालत ने हाल में उन्हें अग्रिम जमानत देने से भी इनकार कर दिया था. सुशील ने मंगलवार को रोहिणी की जिला अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया था, जिसे अदाल ने खारिज कर दिया था.

सुशील काफी दिनों से फरार थे. पहलवान सागर धनखड़ की हत्या में आरोपी बनाए जाने के बाद चार मई से ही उनका कोई अता-पता नहीं था और इसी बारे में फीडबैक और सूचना पाने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की थी. इसी के बाद सुशी ने जमानत की अर्जी दी थी. अदालत ने 15 मई को  सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था. पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने कुमार के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया था.

इसके पहले सुशील कुमार ने मंगलवार को दिल्ली की रोहिणी जिला अदालत में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी लगाई थी जिसे दिल्ली पुलिस के विरोध के बाद रोहिणी कोर्ट ने खारिज कर दिया था. बीजिंग और लंदन ओलंपिक में रजत और कांस्य पदक जीत चुके सुशील एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय पहलवान की कथित हत्या में शामिल होने के आरोपों का सामना कर रहे हैं. सागर धनखड़ नामक उस पहलवान की इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के ही एक स्टेडियम में मौत हो गई थी. सुशील कुमार की ओर से दायर याचिका में अधिवक्ता कुमार वैभव ने कहा कि आवेदक के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण रूप से निराधार और बेतुके आरोप लगाए गए हैं, जिसका एकमात्र उद्देश्य आवेदक की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाना है. 

अदालत ने 15 मई को सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था. पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने कुमार के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया था. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम दिल्ली) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा था कि सुशील कुमार के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. सुशील कुमार, भारतीय रेलवे में कार्यरत हैं और छत्रसाल स्टेडियम में विशेष ड्यूटी पर एक अधिकारी (ओएसडी) के रूप में तैनात हैं, जहां कथित तौर पर आपसी विवाद के बाद धनखड़ की मौत हो गई थी.