logo-image

ATM से पैसा निकलना महिला को पड़ा भारी, साइबर क्राइम का हुई शिकार

ATM से पैसा निकलना महिला को पड़ा भारी, साइबर क्राइम का हुई शिकार

Updated on: 01 Apr 2024, 10:02 PM

नई दिल्ली :

Delhi Cyber Crime: दिल्ली में एटीएम के जालसाजी का नया ममाला सामने आया है. यहां साइबर क्रमिनल ने ले धोखाधड़ी के लिए नया तरीका अख्तियार किया है. पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार एरिया में एक महिला पैसा निकालने के लिए एटीएम तक गई लेकिन यहां उसके पैसे नहीं बल्कि उसका एटीएम कार्ड फंस गया. जिसके बाद उसने इसकी शिकायत बैंक से की. लेकिन इस दौरान उसे साइबर क्रिमिनलों ने 21 हजार ठग लिए. पीड़िता ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम को दे दिया है. 

दरअससल महिला ने मयूर विहार फेज 1 के पास के एक एटीएम से पैसे निकालने गई जिसके बाद उसके साथ ये धोखाधड़ी हो गया. जानकारी के मुताबिक महिला का नाम अपूर्वा है. जानकारी के मुताबिक जब वो पैसे निकाल रही थी. उसी दौरान उसका डेबिट कार्ड एटीएम मशीन में ही फंस गया. जिसके बाद उसने मदद के लिए वहां खड़े किसी शख्स को बुलाया. उसने हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दी. अपूर्वा ने उसके बाद उस हेल्पलाइन नंबर को लगाया. फोन रिसीव करने वाले व्यक्ति ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया. उसके बाद उसके कहे अनुसार उनसे काम किया. 

ऐसे हुई शिकार

एजेंट ने पहले एटीएम मशीन से संबंधित जानकारी मांगी. उसके बाद उसने कहा कि आज संडे है सभी आईटी वाले छुट्टी पर है. जिसकी वजह से वो मदद करने में असमर्थ है. उसके बाद उसने कहा कि अभी एटीएम को बंद कर दिया जाएगा. सुबह इंजीनियर की मदद से आपका एटीएम निकाल दिया जाएगा. इसके बाद उसने सारी डिटेल मशीन में डालने को कहा. जिसके बाद उसे वहां से जाने को कहा. लेकिन उसके वहां से जाने के बाद ही 21 हजार रुपए डेबिट का मैसेज बैंक की ओर से आया है.