logo-image

मेट्रिमोनियल साइड पर शादी का झांसा देकर असम राइफल्स की महिला कॉन्स्टेबल से ठगी 

अगर आप शादी के लिए किसी मेट्रिमोनियल साइड पर अपना प्रोफइल बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. इन दिनों मेट्रिमोनियल साइड पर साइबर ठग सक्रिय है जो आपको निशाना बना सकते हैं.

Updated on: 21 May 2022, 07:39 PM

नोएडा:

अगर आप शादी के लिए किसी मेट्रिमोनियल साइड पर अपना प्रोफइल बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. इन दिनों मेट्रिमोनियल साइड पर साइबर ठग सक्रिय है जो आपको निशाना बना सकते हैं. ऐसा ही एक मामला नोएडा के साइबर क्राइम थाने में आया है, जहां एक असम राइफल में तैनात महिला कॉन्स्टेबल को शादी करने का झांसा देकर 60 लाख की ठगी को अंजाम दे दिया. मेट्रिमोनियल साइड पर आजकल फेक प्रोफाइल बनाकर साइबर ठग लोगों के साथ ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे ही मामले की FIR साइबर क्राइम थाने में दर्ज हुई है. साइबर क्राइम थाना इंचार्ज रीता यादव ने बताया कि उनके थाने में मूलरूप से मेरठ की रहने वाली युवती ने FIR दर्ज कराई है. युवती का आरोप है कि उसने मेट्रिमोनियल साइड पर शादी के लिए प्रोफइल बनाया था. उसके बाद उसको एक व्यक्ति ने खुद को इंडो कनेडियन बताकर उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा.

उस व्यक्ति ने खुद को एक इंडियन टेलीकॉम कंपनी में सीनियर अधिकारी बताया. इसके बाद पीड़िता जोकि असम राइफल्स में कॉन्स्टेबल के पद पर कार्यरत और युवक के बीच बातें शुरू हुईं. दोनों में शादी करने के लिए सहमति भी बन गई. उसी दौरान युवक ने बताया कि उसका बैंक खाता USA में है और बैंक खाता सीज होना बताया. साथ ही युवक ने बताया कि उसके भांजे का एक्सीडेंट हो गया और उसको पैसे की जरूरत है. 

इस मांग पर युवक ने महिला कॉन्स्टेबल से एक बार 2 लाख और एक बार 3 लाख रुपये ले लिए. बाद में भांजे की मौत होने की बात कह कर और अपनी बहन को मेंटली बीमार होने की बात कह कर पैसे लिए. इसी तरह से लगातार पैसे लेता रहा और महिला से करीब साढ़े 3 माह में 60 लाख रुपये ठग लिए.

आपको बता दें कि महिला के पति की 2 साल पहले मौत हो चुकी थी और घरवालों के आग्रह पर दूसरी शादी के लिए मेट्रिमोनियल साइड पर प्रोफइल बनाया था. उस महिला को पति की मौत के बाद मिले पैसे तक ठग लिए गए हैं. अब मामले की जाच में साइबर सेल पुलिस जुटी हुई है.