logo-image

पत्नी ने लगाया गोमांस खिलाने और जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, जानें कहां का है मामला

नेहा एक बार फिर छावनी थाने पहुंची और अपने पति अकबर पर कलकत्ता में जबरन धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने तथा गोमांस खिलाने और अप्राकृतिक कृत्य करने का आरोप लगाया.

Updated on: 03 Sep 2021, 09:09 AM

नई दिल्ली :

छत्तीसगढ़ में एक महिला ने सुसरालवालों पर धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने महिला की शिकायत पति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस मामले में दो लोग फरार बताए जा रहे हैं. दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों की मानें तो भिलाई शहर के छावनी थाना क्षेत्र की नेहा गुप्ता जिनकी उम्र 21 साल है उन्होंने अपने पति मोहम्मद अकबर, जिनकी उम्र 25 साल है, ससुर मरगुब, देवब मकबूल, सास और देवरानी पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया. मना करने पर उन लोगों ने प्रताड़ित किया. इसके साथ ही पीड़िता ने कहा कि ये लोग दहेज के लिए भी तंग कर रहे थे. नेहा ने पति अकबर पर अप्राकृतिक कृत्य करने का भी आरोप लगाया है. 

पुलिस ने बताया कि छावनी थाना क्षेत्र निवासी नेहा गुप्ता और मोहम्मद अकबर एक दिसंबर 2020 को अचानक बगैर किसी सूचना के अपने घर से लापता हो गए थे. नेहा के लापता होने के बाद उसके परिजनों ने छावनी थाना में नेहा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. घटना के तीन महीने बात फरवरी 2021 को नेहा और अकबर वापस लौट आए. उन्होंने छावनी थाना को बताया कि दोनों ने शादी कर ली है. 

इसे भी पढ़ें:इकलौता बेटा ही निकला कातिल, पिता-मां-बहन समेत नानी की गोली मारकर की हत्या

आरोपी अकबर ने बताया कि दोनों दिसंबर 2020 में दिल्ली होते हुए कोलकाता अपनी बहन के घर पहुंचे थे और वहां मुस्लिम रीति रिवाज से दोनों ने शादी कर ली. पुलिस के सामने दोनों ने शादी का दस्तावेज प्रस्तुत किया. थाने में दोनों के बयान के बाद नेहा अपने पति अकबर के साथ जेपी नगर स्थित अपने ससुराल चली गई. 

पुलिस ने आगे बताया कि मंगलवार को नेहा एक बार फिर छावनी थाने पहुंची और अपने पति अकबर पर कलकत्ता में जबरन धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने तथा गोमांस खिलाने और अप्राकृतिक कृत्य करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का भी आरोप लगाया.

जिसके बाद पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने पति अकबर, ससुर मरगुज और देवर मकबूल को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि सास और देवरानी फरार बताए जा रहे हैं. इन्हें पकड़ने के लिए अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की जा रही है.