News Nation Logo

क्यों हुई राज कुंद्रा की गिरफ्तारी... मुंबई पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खुलासा

फ़रवरी महीने के मामला दर्ज किया गया था जिसमें महिलाओं को लेकर अश्लील विडीओ बनाया जा रहा था. इसमें कई आरोपी है गहना वशिष्ठ सहित कई लोग है.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 20 Jul 2021, 06:43:12 PM
Mumbai Police

Mumbai Police (Photo Credit: एएनआई)

highlights

  • राज कुंद्रा के गिरफ्तारी मामले में मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मिलिंद भ्राम्बे का बयान
  • दो कम्पनी लंदन में है लेकिन पूरा काम राज कुंद्रा के मुंबई इस्थित ऑफ़िस से ही चलाया जाता रहा
  • छापे मारी के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किया गया है. 

मुंबई:

राज कुंद्रा के गिरफ्तारी मामले में मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मिलिंद भ्राम्बे का बयान आया है, उन्होनें कहा, दो कम्पनी लंदन में है लेकिन पूरा का पूरा का काम राज कुंद्रा के मुंबई इस्थित ऑफ़िस से ही चलाया जाता रहा है, इसीलिए राज कुंद्रा के IT हेड Ryan को अरेस्ट किया गया है. इनकी मोड्स ओपेरेंडि ऐसी थी की वह नए नए मॉडल और महिलाओं को वेब सिरीज़ और फ़िल्म में काम दिलाने के नाम पर बुलाते थे और फिर शूटिंग के दौरान वह पोर्न विडीओ बनाने लगते थे. इसमें अब तक 9 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. छापे मारी के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किया गया है. 

उन्होनें आगे कहा, फ़रवरी महीने के मामला दर्ज किया गया था जिसमें महिलाओं को लेकर अश्लील विडीओ बनाया जा रहा था. इसमें कई आरोपी है गहना वशिष्ठ सहित कई लोग है. ये विडीओ बनाकर ऐप पर अपलोड किया करते थे. जब वह लड़कियों को बुलाते थे काम देने के बहाने तो उनसे trail करवाते थे और उनसे बोल्ड सीन करने को कहते थे और शूट करते थे. राज कुंद्रा की Viaan कम्पनी है और कुंद्रा के ही रिश्तेदार लंदन में एक कम्पनी चलाते हैं. इस कम्पनी की देख रेख राज कुंद्रा ही देखते हैं. ऐसे वीडियो hot shots ऐप पर दिखाया है. कोर्ट के आदेश के बाद सभी जगहों पर रेड मारा था जिसमें काफ़ी जानकारी मिली है और बहुत सबूत मिला है. ऐपल स्टोर और गूगल के प्ले स्टोर ने साल 2020 में इस ऐप को हटा दिया था. विदेशी पैसा भी भारी पैमाने पर मिला है, राज कुंद्रा की कम्पनी viaan में काफ़ी पैसों का लेना देना हुआ है वह सब प्रूफ़ पुलिस को मिला है. छापे मारी के दौरान अग्रीमेंट के पेपर, अकाउंट की शीट, पोर्न के विडीओ भी मिले है राज कुंद्रा के ऑफ़िस से मिले हैं. 

मिलिंद भ्राम्बे ने आगे कहा, विआन का kenrin से टाई अप था. kenrin का ओनर राज कुंद्रा का बहनोई है. kenrin और होटशॉट लंदन में regsiterd है लेकिन इसका आपरेशन मुम्बई के विआन के आफिस से किये जाते थे. Kenrin और विआन के बीच कंटेंट क्रिएशन के लिए colaboration था, Kenrin होटशॉट app को ओन करता है. शिल्पा शेट्टी का विआन कंपनी में कोई एक्टिव रोल सामने नही आया है. लेकिन हम जांच कर रहे है. अब तक कई बैंक अकाउंट और अन्य के माध्यम से 7.5 करोड़ सीज़ किया गया है. मुंबई पुलिस ने सभी से अपील किया है की अगर इससे कोई विक्टिम हैं तो वह सामने आए. क्राइम ब्रांच से महाराष्ट्र साइबर में भी मामलादर्ज हुआ है. लोनावला पुलिस में भी मामला दर्ज और इसके साथ साथ मालवणी पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ कुल तीन मामले दर्ज है. पीड़ितो को शूट के दौरान 8 से 10 हजार रुपये मात्र दिए जाते थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Jul 2021, 06:43:12 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो