logo-image

West Bengal: स्कूल बैग में किताब नहीं कछुए ले रहे थे, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

West Bengal : पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में जीआरपी और देवनदिघी थाने की पुलिस ने शनिवार को तस्करी के लिए ले जा रहे 752 देशी कछुए बरामद किए हैं. कुछ लोग तालित रेलवे स्टेशन के पास स्थित खेतों से होकर 25 से 30 स्कूल बैग में कछुए रखकर ले जा रहे थे.

Updated on: 28 Jan 2023, 10:59 PM

कोलकत्ता:

West Bengal : पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में जीआरपी और देवनदिघी थाने की पुलिस ने शनिवार को तस्करी के लिए ले जा रहे 752 देशी कछुए बरामद किए हैं. कुछ लोग तालित रेलवे स्टेशन के पास स्थित खेतों से होकर 25 से 30 स्कूल बैग में कछुए रखकर ले जा रहे थे. इस दौरान स्थानीय लोगों को उन तस्करों पर शक हुआ तो उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी. आनन-फानन में पहुंची पुलिस की टीम ने बैग चेक किए तो उनमें से कछुए बरामद हुए हैं. 

 जानकारी के अनुसार, तालित रेलवे फाटक के पास सड़क पर एक मैटाडोर में कुछ लोग दो स्कूल किट बैग ले जाए जा रहे थे. इसके बाद मैटाडोर वैन सड़क और रेलवे लाइन से सटे धान के खेत में जाते देख स्थानीय लोगों को शक हुआ. वहां कुछ और पुरुष महिलाएं बैग लिए खड़े थे. स्थानीय लोगों को शक और बढ़ा तो उन्होंने घटना की सूचना सिविक वॉलंटियर को दी. जैसे ही सिविक वॉलंटियर और स्थानीय लोग वहां पहुंचे तो सभी महिला-पुरुष अपना-अपना बैग छोड़कर भाग गए. बैग खोलते ही कछुओं से भरा हुआ पाया जाता है.

खबर मिलते ही रेलवे पुलिस और देवानदिघी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और तलाशी के दौरान करीब 25 से 30 बैग मिले. सारे बैग खोले गए और उनमें से करीब 752 कछुए बरामद किए गए. इस घटना को लेकर वन विभाग के रेंज ऑफिसर काजल बिस्वास ने कहा कि अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि इन कछुओं को तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था. सूचना मिलने पर देवनदीघी थाने की पुलिस ने रेलवे लाइन से सटी खेती की जमीन से 568 कछुओं और रेलवे लाइन के किनारे से 184 कछुओं को रेस्क्यू किया. पुलिस और जीआरपी ने कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया है और मामले की जांच जारी है.