logo-image

बंगाल में राजनीतिक हिंसा जारी: अब टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। अब हावड़ा में एक स्थानीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Updated on: 05 Jun 2018, 03:55 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। अब हावड़ा में एक स्थानीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पुलिस के अनुसार, हावड़ा जिले के बागनान इलाके में टीएमसी के बूथ स्तरीय सचिव मोहम्मद मोहसिन खान बीती रात को घर लौट रहे थे तभी हथुरिया गांव में बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

मोहसिन खान की पत्नी ग्राम पंचायत सदस्य है जो हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में जीत दर्ज की थी।

खान की हत्या के बाद दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए हथुरिया गांव के नजदीक राष्ट्रीय राजमार्ग-6 पर ग्रामीणों ने रात में ही दो घंटे तक सड़क जाम करके रखा।

पुलिस ने कहा कि इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि पिछले सप्ताह ही बंगाल के पुरुलिया जिले में दो बीजेपी कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर हत्या की गई। दोनों कार्यकर्ताओं का शव समान रूप से पेड़ और बिजली के खंभे से लटका हुआ मिला था।

पुरुलिया जिले के बलरामपुर में बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार (32) का शव पोल से लटका मिला था और त्रिलोचन महतो (18) का शव पेड़ से लटका मिला था।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या पर राज्य सरकार को नोटिस भेजकर विस्तृत रिपोर्ट की मांग की थी।

बीजेपी कार्यकर्ताओं की कथित हत्या की जांच क्राइम इंवेस्टीगेशन डिमार्टमेंट (सीआईडी) को सौंपा गया है।

और पढ़ें: पुरुलिया: दुलाल के पिता ने कहा, टीएमसी कार्यकर्ताओं ने की मेरे बेटे की हत्या