logo-image

प्रेमी के दोस्त बनाना चाहते थे शारीरिक संबंध, इनकार किया तो लड़की को चाकू से गोदकर मार डाला

आरोपियों की दरिंदगी का अंदाजा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लगाया जा सकता है. लड़की के बदन पर चाकू के करीब दो दर्जन घाव मिले हैं. उसकी पीठ में तकरीबन 6 इंच लंबे चाकू से गहरे वार किए गए.

Updated on: 15 Jun 2021, 09:51 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रेमी ने ही दोस्तों के साथ मिलकर प्रेमिका के गैंगरेप की कोशिश की. जब इनमें नाकाम रहे तो एक खौफनाक मंजर को अंजाम दे दिया. कातिल  वहशत पर उतर आए. उन्होंने चाकू से लड़की के जिस्म को छलनी कर दिया. वो लगातार लड़की पर वार करते रहे और जब चाकू टूट कर उस लड़की रीड की हड्डी में जा फंसा, तब आरोपी वहां से फरार हो गए. पुलिस ने इस मामले में प्रेमी समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की दरिंदगी का अंदाजा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लगाया जा सकता है. लड़की के बदन पर चाकू के करीब दो दर्जन घाव मिले हैं. उसकी पीठ में तकरीबन 6 इंच लंबे चाकू से गहरे वार किए गए. 

मामला सरोजनी नगर थाना इलाके का है. पुलिस ने एक युवती की लाश बरामद की. युवती की शिनाख्त स्कूटर इंडिया निवासी के रूप में हो गई. वह मूल रूप से सीतापुर की रहने वाली थी. उसके परिवार ने बताया कि उनकी बेटी 12 जून की शाम को घर से गुम हो गई थी. उस वक्त उसके पिता ड्यूटी पर गए हुए थे और माता अपने गांव में थी. पुलिस के मुताबिक पुलिस के मुताबिक युवती की मोहम्मद कैफ नाम के युवक से फोन पर बातचीत होती थी. वो लड़का सरोजनी नगर का रहने वाला था. पिछले 1 महीने से युवती से उसकी बातचीत हो रही थी. 12 जून को युवती ने कैफ को बताया कि उसके पिताजी घर पर नहीं है और माताजी गांव गई हैं. ऐसे में कैफ ने उसे बहला-फुसलाकर बाहर घुमाने के लिए तैयार कर लिया.

कैफ अपने दोस्त आकाश और विशाल कश्यप निवासी सरोजिनी नगर की मौजूदगी में ही लड़की से बात कर रहा था. कैफ के दोस्तों ने भी लड़की से दुष्कर्म की साजिश रची. जांच में पता चला कि कैफ अपनी फ्रेंड को नवोदय विद्यालय के सामने सुनसान जंगल में अकेले ले गया. विशाल और आकाश भी उसी जगह पहुंच गए. वहां तीनों उसके साथ जबरदस्ती करने लगे. लड़की मदद के लिए चिल्लाने लगी. इस दौरान आकाश ने उसके हाथ और विशाल ने उसके पैर पकड़ लिए. तभी विशाल ने अपने पास रखा चाकू निकाला और लड़की की पीठ में पूरी ताकत से घोंप दिया. लड़की की कमर से खून बहने लगा. वो जान बचाने के लिए बबूल की झाड़ियों से निकलकर कच्चे रास्ते तेजी से भागने लगी.

हड्डी में ही फंस गया चाकू 
कैफ के दोस्त आकाश ने कहा कि इस लड़की को मार दो नहीं तो हम सब फंस जाएंगे. इसके बाद तीनों ने दौड़कर कच्चे रास्ते में बगल में खाली पड़े मैदान में लड़की को पकड़ लिया और जमीन पर गिरा दिया. फिर आकाश और कैफ ने दुपट्टे से उसका गला कस दिया. विशाल ने उस पर चाकू से एक बाद एक कई वार कर किए. वो तबतक वार करता रहा, जब तक चाकू टूट नहीं गया. इसके बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस लड़की की लाश बरामद होने के बाद से ही आरोपियों की तलाश कर रही थी. पुलिस ने मृतका की शिनाख्त की और उसके मोबाइल की सीडीआर निकाली. इसके बाद सर्विलांस टीम ने अपना काम किया. नतीजा ये हुआ कि पुलिस आरोपियों तक जा पहुंची. तीनों दरिंदे पकड़े गए. पूछताछ में तीनों ने अपने गुनाह की पूरी दास्तान पुलिस के सामने बयां कर दी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दिल दहला देने वाला खुलासा
लड़की की मौत कितनी दर्दनाक थी, इस बात से अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसकी रीढ़ की हड्डी में चाकू का टुकड़ा फंसा हुआ मिला है और यूरिन की थैली भी फटी हुई थी. आरोपियों की दरिंदगी का अंदाजा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लगाया जा सकता है. लड़की के बदन पर चाकू के करीब दो दर्जन घाव मिले हैं. उसकी पीठ में तकरीबन 6 इंच लंबे चाकू से गहरे वार किए गए. एक वार इतना ताकतवर था कि चाकू टूटकर रीड की हड्डी में फंस गया था. लड़की के गले पर फंदे के कसाव के निशान भी मिले हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक लड़की की मौत अधिक खून बह जाने से हुई.