logo-image

दिल्ली: 100 करोड़ की ठगी कर चुका था 70 साल का प्रदीप पालीवाल, साथी समेत EOW ने किया गिरफ्तार

देश की राजधानी में दिल्ली पुलिस के हत्थे एक ऐसा ठग लगा है, जो माइनिंग के नाम पर बैंकों से और अन्य लोगों से 100 करोड़ से ज्यादा की ठगी करने के कारण काफी समय से एजेंसियों की रडार पर था. उसके नाम पर लुक ऑउट सर्कुलर...

Updated on: 28 Jun 2022, 10:14 AM

highlights

  • दिल्ली में 100 करोड़ की ठगी करने वाला गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस की EOW ने किया गिरफ्तार
  • कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

नई दिल्ली:

देश की राजधानी में दिल्ली पुलिस के हत्थे एक ऐसा ठग लगा है, जो माइनिंग के नाम पर बैंकों से और अन्य लोगों से 100 करोड़ से ज्यादा की ठगी करने के कारण काफी समय से एजेंसियों की रडार पर था. उसके नाम पर लुक ऑउट सर्कुलर भी जारी किया गया था, ताकि हवाई यात्रा करते समय वो पकड़ा जाए. लेकिन 70 साल का ये शातिर ठग लंबे समय से पुलिस को चकमा दे रहा था. वो कार से सफर करता था. हालांकि अब दिल्ली पुलिस की इकनॉमिक ऑफेंस विंग (आर्थिक अपराध शाखा) ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. उसे शुरुआती पूछताछ के बाद सीबीआई को सौंप दिया गया है. दरअसल, प्रदीप पालीवार के साथी की पहचान विनायक भट्ट के रूप में हुई है, वो भी सीबीआई की लिस्ट में वांछित अपराधी है.

प्रदीप पालीवाल निकला महा बदमाश

शातिर ठग की पहचान प्रदीप पालीवाल के तौर पर हुई है. उस पर दिल्ली एनसीआर में 4 केस दर्ज मिले हैं. उसे और उसके साथी विनायक को ईस्ट दिल्ली में क्रॉस रिवर मॉल के पास से अरेस्ट किया है. पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, आरोपी पालीवाल को पुलिस की यह स्पेशल विंग लगभग एक साल से ट्रैक कर रही थी, लेकिन वो टेलीग्राम और व्हाट्स एप के जरिए ही कॉलिंग करता था. यही नहीं, वो एयरपोर्ट की तरफ भूल से भी नहीं जाता था. यात्रा के लिए वो अपनी पजेरो कार का ही इस्तेमाल करता था, और उससे वो पंजाब, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक जैसे दूर के राज्यों तक सफर करता था. ये इतना शातिर था कि एक जगह पर 24 घंटे से ज्यादा नहीं रुकता था, ताकि पुलिस उसे ट्रैक न कर सके.

ये भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Case: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 6 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया

माइनिंग के नाम पर देता था झांसा

पुलिस के अनुसार, आरोपित व्यक्ति माइनिंग के धंधे की जानकारी रखता है. इसलिए उसके नाम पर ही झांसा देता. ये ठाग एक बैंक को भी लोन के नाम पर 25 करोड़ रुपये का चूना लगा चुका है. बड़ी संख्या में लोगों को माइनिंग के लिए प्लॉट दिलाने के नाम पर भी उसने ठगी की है. गिरफ्तार ठग के पास से कई सिम कार्ड भी बरामद हुए हैं.