News Nation Logo
Banner

Varanasi : बीएचयू में सरेआम छात्र की गोली मारकर हत्या, 4 आरोपी गिरफ्तार

पीएम नरेंद्र मोदी के क्षेत्र वाराणसी स्थित बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) परिसर में एक छात्र को सरेआम गोली मारने की घटना सामने आई है

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Apr 2019, 07:46:09 AM
मृतक गौरव सिंह (फाइल फोटो)

मृतक गौरव सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी के क्षेत्र वाराणसी स्थित बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) परिसर में एक छात्र को सरेआम गोली मारने की घटना सामने आई है. इससे पूरे कैंपस में तनाव की स्थिति है. इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

यह भी पढ़ें ः अमेरिका से लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग करने आई महिला पत्रकार से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

बीएचयू में छात्र गौरव सिंह एमसीए की पढ़ाई कर रहा था और यूनिवर्सिटी के लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल में रहता था. यह घटना मंगलवार शाम उस वक्त हुई, जब छात्र गौरव सिंह बिड़ला हॉस्टल के सामने खड़े होकर अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था. इसी दौरान वहां कुछ लोग पहुंचे और गौरव पर फायरिंग शुरू कर दी. हमलावर गौरव को गोली मारकर मौके से भाग गए. इस बीच बुरी तरह जख्मी गौरव को बीएचयू के ट्रामा सेंटर ले जाया गया.

यह भी पढ़ें ः मंत्री जेपी नड्डा के ओएसडी से लुटी कार तो आधे घंटे में ही पुलिस ने कर लिया बरामद

ट्रामा सेंटर में गौरव सिंह का इलाज किया गया, लेकिन उनके शरीर से खून इतना बह चुका था कि डॉक्टर गौरव को बचा पाने में कामयाब नहीं हो सके. गौरव सिंह की मौत की खबर से पूरे कैंपस में डर का माहौल पैदा हो गया. ट्रामा सेंटर के बाहर छात्रों ने हंगामा भी किया और इस दौरान धक्का-मुक्की भी देखने की मिली. सीओ कैंट अनिल कुमार सिंह ने बताया कि यह निजी रंजिश का केस है और इस संबंध में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि मृतक छात्र गौरव सिंह के पिता राकेश सिंह भी बीएचयू में ही बड़े बाबू के पद पर तैनात हैं. परिवार रोहनिया थाना क्षेत्र के अखरी का रहने वाला है.

छात्रों में आक्रोश

इस घटना में कई अन्य छात्र भी मामूली रूप से घायल हुए हैं. घायल छात्र आशुतोष सिंह ने बताया कि जब वह सब छात्रावास के बाहर खड़े होकर बातचीत कर रहे थे कि तभी वहां कुछ युवक पहुंचे और उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस पूरे घटनाक्रम के लिए चीफ प्रॉक्टर रायना सिंह पर आरोप लगाते हुए आशुतोष ने बताया कि यह बिरला सी के छात्रों का कारनामा है और चीफ प्रॉक्टर द्वारा ऐसे बदमाशों को प्रश्रय दिया जा रहा है. आशुतोष ने आरोप लगाया कि ऐसे बदमाशों के साथ चीफ प्रॉक्टर ने अपने दफ्तर में मीटिंग भी की थी.

घटना के बाद ट्रामा सेंटर के बाहर भी छात्रों का गुस्सा देखने को मिला. घायल गौरव को लेकर ट्रामा सेंटर पहुंचे छात्रों ने वहां जमकर हंगामा किया. इसके बाद पुलिस को जबरन उन्हें वहां से बाहर करना पड़ा. इस दौरान छात्रों द्वारा वहां तोड़फोड़ भी की गई, जिससे पुलिस व छात्रों में जमकर नोकझोंक भी हुई. हालात नाजुक देखते हुए भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है. पुलिस का कहना है कि अब स्थिति नियंत्रण में है और गौरव सिंह के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

First Published : 03 Apr 2019, 07:46:00 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो