logo-image

उत्तर प्रदेशः सुबह देर से उठने पर पति ने दिया तीन तलाक

देश में तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। तीन तलाक को लेकर आज संसद में जहां बिल पेश करने के बाद उस पर चर्चा हो रही है।

Updated on: 28 Dec 2017, 02:15 PM

नई दिल्ली:

देश में तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। तीन तलाक को लेकर आज संसद में जहां बिल पेश करने के बाद उस पर चर्चा हो रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक तीन तलाक का मामला सामने आया है।

रामपुर के अजीमनगर थाना क्षेत्र के नगलिया आकिल गांव में एक शौहर ने अपनी बीबी गुलअफशा को सुबह देर से उठने की वजह से तलाक दे दिया। इसके बाद वह उसे घर से निकालकर ताला लगाकर फरार हो गया।

हालांकि पुलिस ने ताला तोड़कर महिला को घर में घुसाया। यह घटना उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के अजीमनगर थानांतर्गत नगलिया गांव की है।

और पढ़ेंः मुजफ्फरनगर में दलित लड़की की हत्या मामले में 2 पुलिसवाले सस्पेंड

इस मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने पीड़ित गुलअफशा को ताला तोड़कर उसके घर वापस पहुंचाया। गुलअफशा की शादी को महज छह महीने हुई थी। गुलअफशा ने कासिम के साथ लव मैरिज की थी। इन दोनों के रिश्ते में शादी के बाद से परेशानियां आने लगी।

सोमवार को कासिम का गुलअफशा के साथ झगड़ा हुआ। झगड़े के बाद कासिम ने गुलअफशा की बुरी तरह पिटाई कर दी। पिटाई के कारण गुलअफशा पूरी रात सो नहीं सकी। इसी वजह से मंगलवार की सुबह उसकी आंख देर से खुली। इसके बाद कासिम ने गुस्से में उसे तलाक-तलाक-तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया।

आपको बता दें कि तीन तलाक बिल के मुताबिक एक बार में तीन तलाक लेने वाले शख्स को तीन साल की तक सजा हो सकती है। इसके अलावा इस अपराध को गैर जमानती बनाया गया है। तीन तलाक लेने वाले व्यक्ति पर जुर्माना लगाने का प्रावधान भी इस विधेयक में किया गया है।

और पढ़ेंः रोजवैली चिटफंड केस: ईडी ने मारा आद्रिजा गोल्ड कॉरपोरेशन पर छापा