News Nation Logo

यूपी: एकतरफा प्यार में आरोपी लड़के ने की छात्रा की चाकू गोद कर हत्या

आरोपी लड़के ने एकतरफा प्यार में लड़की को चाकू से गोद कर मार डाला. दसवीं क्लास की छात्रा लड़की को आरोपी ने गांव के बाहर अकेला पाकर जान से मार डाला.

News Nation Bureau | Edited By : Arti Arti | Updated on: 26 Sep 2018, 05:56:20 PM
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मऊ में एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है. जहां आरोपी लड़के ने एकतरफा प्यार में लड़की को चाकू से गोद कर मार डाला. दसवीं क्लास की छात्रा लड़की को आरोपी ने गांव के बाहर अकेला पाकर जान से मार डाला. गांववालों को घटना की जानकारी मिलने पर लड़की को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह घटना मऊ के पास दोहरीघाट में थानान्तर्गत भैसाखरग गांव की है. लड़की घर से सुबह 9 बजे स्कूल जाने के लिए तैयार हो कर निकली थी. जैसे ही वह गांव के बाहर के इलाके में सुनसान जगह पर पहुंची, तभी आरोपी ने लड़की को अकेला देख उस पर चाकूओं से वार करना शुरु कर दिया. लड़की ने अपने आपको बचाने की कोशिश की, पर आरोपी लड़की पर चाकू लेकर पूरी तरह हावी हो गया. लड़की ने खूब चीख-पुकार की, लोगों को मदद के लिए बुलाया. इस बीच आरोपी लड़की पर लगातार चाकूओं से वार करता रहा. लड़की की आवाज सुन आसपास के गांववाले वहां पहुंचे और आरोपी को धर दबौचा. यह सब देख गांववाले आरोपी को पकड़ उस पर टूट पड़े. इसी बीच वहां पुलिस भी पहुंच गई. पुलिस ने मौके पर पहुंच आरोपी को भड़के गावं वालों से छुड़ाया और उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया. घायल लड़की को पुलिस जल्दी से पास के सामुदायिक केंद्र पहुंची. लड़की का काफी खून बह गया था और हालत गंभीर थी, ये देख डॉक्टरों ने लड़की को जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जहां डॉक्टरों ने लड़की को मृत घोषित कर दिया.

और पढ़ें- शिल्पी की याचिका पर फैसला सुरक्षित, जमानत मिली तो आसाराम की राह होगी आसान

आरोपी पुलिस हिरासत में है और पुलिस ने मृत लड़की के पिता की तहरीर पर आरोपी सूरज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

सीओ अनिल कुमार ने बताया कि मामला एक तरफा प्यार का है. आरोपी पहले भी लड़की के साथ कई बार बदतमीजी कर चुका था. जिसके बाद छात्रा ने आरोपी सूरज की शिकायत अपने घर में की थी. घरवालों ने शिकायत पर गांव में पंचायत ने फैसला सुनाते हुए सूरज को दोषी पाया था. पंचायत के कहने पर उसने लड़की से तब तो माफी मांग ली थी और यह कहा था कि वह इसके बाद छात्रा को परेशान नहीं करेगा. लेकिन इसके बाद भी आरोपी नहीं रुका और छात्रा को लगातार परेशान करता रहा.

गांव वालों से बात करने पर पता चला कि आरोपी लड़की को काफी समय से परेशान कर रहा था. लड़की के बार-बार मना करने पर भी वह नहीं मान रहा था. आरोपी सूरज ने लड़की से अपने एकतरफा प्यार का इजहार भी किया था और लड़की पर उससे प्यार करने का दबाव भी बना रहा था. पर लड़की ने उसे साफ मना कर दिया था. जिसके बाद लड़का गुस्सा हो गया था और अपना आपा खो बैठा. उसने लड़की को जान से मारने की रणनीति बनाई. घटना के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ जब आरोपी ने लड़की को अपनी चाहत के बारे में बताया तो छात्रा ने इसका विरोध किया. लड़की को विरोध करता देख, आरोपी डर गया और उसने उस पर चाकू से वार करना शुरु कर दिया.

यह भी देखें- यूपी पुलिस की शर्मनाक हरकत, लव जिहाद के नाम पर छात्रा से बदसलूकी और मारपीट, चार पुलिसकर्मी निलंबित

पुलिस ने घरवालों को इस मामले में उचित कार्रवाई का आशवासन दिया है. आरोपी पुलिस हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है.

First Published : 26 Sep 2018, 05:51:04 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.