logo-image

पत्नी से बनाता था दूरी, निगरानी करने पर पता चली ये बात, जानें पूरा मामला

आजकल अक्सर जहां लोग प्रेम विवाह करना ही पसंद कर रहे हैं, वहीं बेंगलुरु में एक व्यक्ति को घरवालों ने दबाव डालकर शादी करवा दी. युवक ने घरवालों के दबाव में शादी तो कर ली, लेकिन शादी के तीन साल बाद भी उसका रिश्ता अपनी पत्नी के साथ मधुर नहीं बन पाया.

Updated on: 03 Aug 2021, 08:53 AM

highlights

  • शादी के तीन साल बाद भी पति-पत्नी के बीच सामान्य नहीं थे रिश्ते
  • पहली पत्नी छोड़कर भागी, दूसरी पत्नी को मिल रही थी सजा
  • गे डेटिंग एप पर करता था लड़कों से बातें

नई दिल्ली:

शादी एक ऐसा रश्म, एक ऐसा रिवाज जो न सिर्फ दो लोगों को हमेशा के लिए एक रिश्ते और एक-दूसरे प्रति जिम्मेदारी में बांधता है, बल्कि दो आत्माओं और दो परिवारों को एक अटूट रिश्ते में बांध देता है. शादी भले ही सिर्फ दो लोगों की ही होती है, लेकिन इससे दोनों परिवारों के सभी सदस्यों का जीवन प्रभावित होता है. आजकल अक्सर जहां लोग प्रेम विवाह करना ही पसंद कर रहे हैं, वहीं बेंगलुरु में एक व्यक्ति को घरवालों ने दबाव डालकर शादी करवा दी. युवक ने घरवालों के दबाव में शादी तो कर ली, लेकिन शादी के तीन साल बाद भी उसका रिश्ता अपनी पत्नी के साथ मधुर नहीं बन पाया.

यह भी पढ़ें : नागपुर में मानवता शर्मसार, नाबालिग लड़की से 2 घंटे में दो बार गैंगरेप

शादी के तीन साल बाद भी पति-पत्नी के बीच सामान्य नहीं थे रिश्ते

दोनों पति-पत्नी ज़रूर थे, लेकिन एक ही घर में दोनों एक-दूसरे के साथ अजनबी बनकर रहते रहे. शादी के इस रिश्ते में ये हालात शादी के तीन साल बाद का है. शायद उनके बीच का घाव तीन साल बाद भी नहीं भर पाया. परेशान पत्नी ने पति के करीब आने की काफी कोशिशें कीं, लेकिन वो कामयाब नहीं हुई. रोज के खराब माहौल से तंग आकर एक दिन उसने अपने पति का मोबाइल चेक किया, तो पति के Extra Marital Affair का मामला सामने आया. पीड़ित महिला बेंगलुरु की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करती है. जून 2018 में उसकी शादी हुई थी. तब से ही महिला अपनी शादी को बचाने के लिए लगातार मेहनत कर रही थी. मगर शादी के तीन साल बीत जाने पर भी पति ने पत्नी की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया. सच तो ये है कि उन दोनों के बीच पति-पत्नी जैसे कोई संबंध नहीं थे. पति की उम्र 31 वर्ष है और वह एक प्राइवेट बैंक में काम करता है. 

पहली पत्नी छोड़कर भागी, दूसरी पत्नी को मिल रही थी सजा

इस पत्नी के साथ ये उसकी दूसरी शादी थी. दरअसल, पति की पहली पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी. इसके बाद से ही उसे ये लगने लगा था कि उसकी पहली पत्नी ने उसे धोखा दिया है. यही बात कहकर वो अपनी पत्नी पत्नी के करीब नहीं जाता था. पत्नी पति के इस व्यवहार से बहुत दुखी थी, क्योंकि पति उसे अपनी पहली पत्नी की बेवफाई की सजा दे रहा था. पत्नी ने पति को कई बार समझाने की कोशिश की. कई बार उससे गुहार लगाई. लेकिन पति ने उसकी एक नहीं सुनी. वो अधिकतर अपने फोन पर बिजी रहता था. अप्रैल 2020 में पूरे देश में लॉकडाउन लग गया तो पत्नी को लगा कि पति अब उसके करीब आ जाएगा. मगर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. दोनों के बीच कहासुनी बढ़ने लगी. बात लड़ाई-झगड़े तक जा पहुंची. पत्नी और पति के बीच झगड़े का एक ही सबब था. पति का हर वक्त मोबाइल फोन पर बिजी रहना. वो पत्नी से बात करना भी ज़रूरी नहीं समझता था. अब पत्नी को अपने पति पर शक होने लगा. इसी दौरान पत्नी को पति का मोबाइल फोन अनलॉक मिल गया. उसने फोन चेक किया तो उसमें कुछ ऐप दिखाई दिए. वो ऐप किसलिए थे, वो ये नहीं देख पाई. फिर पत्नी अपने पति पर नजर रखने लगी. पिछले साल लॉकडाउन के दौरान वो दोनों ही घर से काम कर रहे थे, लिहाजा पत्नी पति पर कड़ी नजर रखती थी. एक दिन फिर से पत्नी को मौका मिला. उसके हाथ पति का मोबाइल फोन लग गया. उसने फौरन वो अनजान ऐप खोले. जिनमें कुछ लोगों के साथ पति की चैट थीं, जिसे पढ़कर पत्नी के होश उड़ गए. वो सब गे डेटिंग ऐप थे. वो ये देखकर हैरान हो गई कि उसका पति किसी औरत से नहीं बल्कि कई लड़कों के साथ चैट करता था.

गे डेटिंग एप पर करता था लड़कों से बातें

जब पत्नी ने इस बारे में पति से पूछा तो वो इस बात से इंकार करने लगा. वो गे होने की बात छिपाने के लिए मनगढ़ंत कहानियां सुनाने लगा. परेशान होकर पति की पत्नी पत्नी ने पुलिस के पास जाने का फैसला किया और वो पति की शिकायत लेकर बसावनागड़ी थाने जा पहुंची. पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर एक्शन लेते हुए पति को थाने में तलब कर लिया. जहां पति और उसकी पत्नी को पुलिस काउंसलिंग देने की कोशिश कर रही है. पुलिस पूछताछ में ने अपने मोबाइल में गे ऐप्स रखने और उन पर प्रोफाइल बनाने की बात कुबूल कर ली. मगर उसने पुलिस को बताया कि उसने आजतक किसी पुरुष के साथ संबंध नहीं बनाए हैं. इस बात का खुलासा होने के बाद पत्नी ने पति से तलाक लेने का फैसला कर लिया है और जल्द ही उनके बीच तलाक हो सकता है.