logo-image
लोकसभा चुनाव

मजाक बनकर रह गई डकैती! बीच वारदात सो गया लूट करने आया चोर.. अगली सुबह पुलिस ने किया Good Morning

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक अजीबो-गरीब वारदात पेश आई है, जहां आधी रात एक चोर एक घर में डकैती के मकसद से दाखिल तो होता है.

Updated on: 03 Jun 2024, 11:48 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक अजीबो-गरीब वारदात पेश आई है, जहां आधी रात एक चोर एक घर में डकैती के मकसद से दाखिल तो होता है. मगर वारदात को अंजाम दिए बगैर ही अगली सुबह पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाता है. दरअसल डकैती वाली रात उस चोर के साथ कुछ ऐसा होता है, जिससे इससे पहले आपने शायद ही कभी सुना या देखा होगा. घर का मालिक और पुलिस भी चोर के इस तरह पकड़े जाने को लेकर हैरान थे. वहीं सोशल मीडिया पर लोग इस खबर को शेयर कर एक ही सवाल पूछ रहे हैं- क्या चोर बनेगा रे तू...

दरअसल हुआ कुछ यूं कि, ये चोर डकैती की मंशा लिए लखनऊ के गाज़ीपुर पुलिस स्टेशन के इंदिरा नगर के सेक्टर -20 में एक डॉक्टर के घर में घुस जाता है. पूरी प्लानिंग के साथ, वह घर के अंदर चीजों को चुराने में जुट जाता है. थोड़ देर बाद उसे थकान लगती है, लिहाजा वो कुछ देर आराम करने का फैसला करता है. लिहाजा घर के अंदर ही छोटी सी झपकी लेता है.

मगर चोर की आंख सीधा अगली सुबह खुलती है. तब वह अपने आसपास पुलिसकर्मियों को देखता है, जिन्होंने उसे चारों ओर से घेर लिया था. फिर पुलिस ने चोर से और आसपास के लोगों से मामले की तफ्तीश शुरू की.

मालूम चला कि, जब सुबह-सुबह आस पड़ोस के लोगों ने डॉक्टर के घर का दरवाजा खुला देखा तो उन्हें शक हुआ, जिसके बाद पड़ोसियों ने घर में झांक कर देखा तो अंदर का मंजर तहस-नहस था, सारा सामान टूटा और बिखरा पड़ा था. फौरन मामले की इत्तला पुलिस को दी गई. पुलिस भी मौके पर पहुंची और सोते हुए चोर को गिरफ्तार किया.

मामले की तफ्तीश में चोर की पहचान  कपिल के तौर पर हुई है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही उस पर चोरी के आरोप में आईपीसी की धारा 379 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

बताया जा रहा है कि,  चोर अत्यधिक नशे में था. वह घर की बैटरी निकालने की कोशिश से पहले पानी के पंप से भी छेड़छाड़ की थी, लेकिन नींद आने के कारण वह सफल नहीं हो पाया.