logo-image

मां का कटा सिर लेकर पत्नी के पास पहुंचा, फिर पूरे गांव का लगाया चक्कर...दिल दहला देगी हैवानियत की यह घटना

सीतापुर के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि जमीनी विवाद के चलते एक शख्स ने इस सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया.  आरोपी को नशे की हालत में गिरफ्तार कर लिया गया है

Updated on: 09 Dec 2023, 09:42 PM

New Delhi:

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक शख्स ने न केवल अपनी मां का सिर धड़ से अलग कर दिया, बल्कि कटा हुआ सिर लेकर पूरे गांव का चक्कर भी लगाया. एक हाथ में कुल्हाड़ी और दूसरे हाथ में महिला का कटा सिर और खून से लथपथ आरोपी को देखकर गांव वाले भी खौफ में आ गए.  यही नहीं,  मां का कटा हुआ सिर लेकर आरोपी अपनी पत्नी के पास भी पहुंचा, लेकिन उसके विरोध करने पर वह सिर लेकर जंगल की तरफ भाग गया.  घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीन घंटे की छानबीन के बाद आरोपी को हथियार और महिला के सिर के साथ धर लिया. 

शख्स ने इस सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया

सीतापुर के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि जमीनी विवाद के चलते एक शख्स ने इस सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया.  आरोपी को नशे की हालत में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार घटना के समय तालगांव के मिर्जापुर निवासी कमला देवी दोपहर में अपने घर के बाहर थूप सेंक रही थी.  तभी उसका बेटा दिनेश हाथ में धारदार हथियार लेकर उसकी तरफ लपका.  बेटे का गलत इरादा भांप कमला उससे बचकर भागने लगी, लेकिन दिनेश ने उसका पीछा करते हुए रास्ते में गिरा लिया. इसके बाद दिनेश ने कुल्हाड़ी से वार कर अपनी मां का सिर धड़ से अलग कर दिया. इस पर भी जब आरोपी की वहशियत शांत नहीं हुई तो वह कटा हुई सिर लेकर पूरे गांव में घूमा. यही नहीं आरोपी मां का कटा हुआ सिर लेकर अपनी पत्नी रेशमा के पास भी पहुंचा, लेकिन उसने दिनेश के इस कृत्य का विरोध किया,जिसके बात वह सिर लेकर जंगल की तरफ भाग गया. 

कमला की पहली शादी हरद्वारी के साथ हुई थी

जानकारी के अनुसार दिनेश का कमला का सौतेला बेटा है.  क्योंकि कमला की पहली शादी हरद्वारी के साथ हुई थी, जिससे उसको एक बेटा दिनेश हुआ था. कुछ दिन बाद हरद्वारी की मौत हो गई थी. जिसके बाद कमला ने गांव के ही छत्रपाल से शादी कर ली थी. ऐसे में कमला अपने दूसरे पति छत्रपाल के घर और दिनेश अपने पति हरद्वारी के मकान में रहने लगा. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक कमला के नाम छह बीघा जमीन है,  जिसको दिनेश अपने नाम करवाना चाहता था. लेकिन कमला ऐसा करने में आनाकानी कर रही थी. इस बात से दिनेश अपनी मां कमला से खफा रहता था.  घटना के दिन भी दिनेश का जमीन को लेकर कमला से झगड़ा हुआ था.