News Nation Logo
Banner

यूपीः हैवान जेई ने मासूमों को बनाया हवस का शिकार, CBI ने किया गिरफ्तार

अधिकारियों ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि आरोपी जूनियर इंजीनियर पर चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर जिलों में 5 से 16 साल की आयु के करीब 50 बच्चों के साथ कुकृत्य करने का आरोप है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 17 Nov 2020, 06:57:09 PM
CBI

सीबीआई (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) ने उत्‍तर प्रदेश के सिंचाई विभाग के एक जूनियर इंजीनियर को कथित तौर पर करीब 50 बच्‍चों (पांच से 16 वर्ष तक की उम्र ) के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि ये जूनियर इंजीनियर पिछले 10 साल से बच्चों का कथित रूप से यौन उत्पीड़न करने और उनके वीडियो तथा तस्वीरों को दुनिया में अन्य ऐसे कुत्सित सोच वाले लोगों को बेचने के मामले में राज्य के सिंचाई विभाग के एक जेई को गिरफ्तार कर लिया है.

अधिकारियों ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि आरोपी जूनियर इंजीनियर पर चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर जिलों में 5 से 16 साल की आयु के करीब 50 बच्चों के साथ कुकृत्य करने का आरोप है. सीबीआई ने उसे बांदा से गिरफ्तार किया जिसके बाद इस आरोपी को जल्दी ही एक सक्षम अदालत में पेश किया जा सकता है.

अधिकारियों के अनुसार सीबीआई को तलाशी के दौरान आठ मोबाइल फोन, करीब आठ लाख रुपये नकदी, सेक्स टॉय, लैपटॉप और बड़ी मात्रा में बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री के अन्य डिजिटल साक्ष्य मिले हैं. आरोपी ने जांचकर्ताओं को बताया है कि इस करतूत को लेकर  मोबाइल फोन या इलेक्‍ट्रॉनिक गेजेट्स का लालच देकर बच्‍चों का मुंह बंद रखता था. 

उन्होंने बताया कि आरोप है कि कनिष्ठ अभियंता पिछले 10 साल से इस काम को अंजाम दे रहा था. समझा जाता है कि उसने जांचकर्ताओं को बताया कि वह बच्चों को इस बारे में मुंह बंद रखने के लिए मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण देता था. जनवरी में नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्‍यूरो (NCRB) के डाटा के अनुसार, भारत में हर रोज 100 से अधिक बच्‍चों का यौन शोषण होता है. पिछले साल के मुकाबले इसमें करीब 22 फीसदी का उछाल आया है.

First Published : 17 Nov 2020, 06:57:09 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो