logo-image

ATS को आतंकी सैफुल्ला के कमरे से मिले ये अहम सुराग

यूपी एटीएस ने आतंकवादी सैफुल्ला से पूछताछ की तो कई अहम जानकारियां सामने आई हैं. साथ ही आतंकी सैफुल्ला के दोस्त समेत कई चेहरे जांच के दायरे में हैं. वहीं, पिता को आठ दिन पहले बेटे की करतूत मालूम हो गई थी.

Updated on: 17 Aug 2022, 04:49 PM

लखनऊ:

यूपी एटीएस ने आतंकवादी सैफुल्ला से पूछताछ की तो कई अहम जानकारियां सामने आई हैं. साथ ही आतंकी सैफुल्ला के दोस्त समेत कई चेहरे जांच के दायरे में हैं. वहीं, पिता को आठ दिन पहले बेटे की करतूत मालूम हो गई थी. गिरफ्तार आतंकी हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला की देश विरोधी गतिविधियों का राज एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) खंगाल रही है. सैय्यदबाड़ा स्थित आवास में आतंकी के कमरे से एटीएस को डायरी और मैप समेत अन्य दस्तावेज मिले हैं. 

एजेंसी को यह पता चला है कि आतंकी पिछले दो साल से इन गतिविधियों से जुड़ा था. आठ दिन पहले पिता को भी यह मालूम हो गया था कि उनका बेटा गलत रास्ते पर चला गया है. नूपुर शर्मा पर हमले की बात सुनकर और जेहादी वीडियो देखने के बाद पिता ने बेटे का मोबाइल तोड़ दिया था. जांच में एजेंसियां यह देख रही हैं कि सैफुल्ला का किससे जुड़ाव रहा, मतांतरण को लेकर भी इसकी गतिविधियां तलाशी जा रही हैं. स्वजन समेत दोस्त व अन्य कई चेहरे जांच के दायरे में आ गए हैं. 

सैफुल्ला के एक दोस्त ने बताया कि पिता के घर से भगाने के बाद भी उसका घर आना-जाना बना रहा. पिता के सामने नहीं आता था. वह सैय्यदबाड़ा, आबूनगर, रेडइया आदि मोहल्लों के कुछ दोस्तों के यहां रुकता था. दोस्तों को भी वह अपने बारे में कुछ बताता नहीं था. कहा कि वह काले रंग का एक बड़ा बैग अपने पास रखता था और ज्यादातर समय मोबाइल फोन चलाने में देता रहा. 

आतंकी के शिक्षक पिता बेटे की हरकत से शर्मसार है. उन्होंने बातचीत में कहा कि सैफुल्ला मेरे लिए मर गया, तीन ही बेटे हैं. उन्होंने कहा कि भरोसा नहीं था कि बेटा आतंकी गतिविधियों से जुड़ गया है. यह जरूर रहा कि वह मोबाइल फोन पर दिन भर लगा रहता था और पढ़ाई में मन नहीं लगाता था, इसी बात को लेकर घर से भगाया था.