logo-image

Umesh Pal Murder Case : उमेश पाल को मारी गई थीं 7 गोलियां, पोस्टमार्टम में खुलासा; CCTV फुटेज में दिखा अतीक का बेटा! 

Umesh Pal Murder Case : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बसपा के विधायक रहे राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल को भी गोलियों और बमों से मौत के घाट उतार दिया गया है. इस मामले में पुलिस ने अतीक अहमद के परिवार पर शिकंजा कस दिया है.

Updated on: 25 Feb 2023, 11:35 PM

प्रयागराज:

Umesh Pal Murder Case : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बसपा के विधायक रहे राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल को भी गोलियों और बमों से मौत के घाट उतार दिया गया है. इस मामले में पुलिस ने अतीक अहमद के परिवार पर शिकंजा कस दिया है. उमेश पाल हत्याकांड में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, भाई पूर्व विधायक मोहम्मद खालिद अजीम उर्फ अशरफ, गुलाम, गुड्डू मस्लिम और उनके बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने अतीक की पत्नी और उनके दोनों बेटों को हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है. उमेश पाल की हत्या (Umesh Pal Murder Case) करने आए तीनों शूटरों की पहचान कर ली गई है. 

उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इस सीसीटीवी फुटेज के अनुसार आरोपियों की पहचान की गई है. सीसीटीवी में दिख रहा है कि उमेश पाल की हत्या करने आए एक शूटर के हाथ में पिस्टल है, जिसकी पहचान अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद असद अहमद के रूप में हुई है. वहीं, सफेद रंग की शर्ट में अतीक का करीबी और प्रॉपर्टी डीलर गुड्डू मुस्लिम दिख रहा है. गुड्डू मुस्लिम प्रयागराज के राजरूपपुर का रहने वाला है. 

उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) के सीसीटीवी फुटेज में तीसरे शूटर की पहचान अरमान के रूप में की गई है. उसकी सिविल लाइंस में कबाब पराठे की दुकान है. अरमान और गुड्डू मुस्लिम अतीक अहमद के बेहद करीबी हैं. उमेश पाल की पत्नी की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में गुड्डू मुस्लिम और अतीक का बेटा नामजद है. उमेश की मां ने भी अपने बयान में अतीक के बेटे द्वार गोली चलाने की बात कही है.

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी ने बजाया ड्रम, बोले- हनुमान के बिना न राम होते न रामायण बनती

जानें कौन है असद अहमद

उमेश पाल शूट आउट में अतीक अहमद के बेटे मो. असद अहमद की पहचान हुई. अतीक अहमद का तीसरे नंबर का बेटा मो. असद अहमद है. अतीक के 5 बेटों में से तीसरे नंबर का असद अहमद बेटा है. सबसे बड़े बेटे का नाम उमर अहमद है, जोकि लखनऊ जेल में बंद है. दूसरे नंबर के बेटे का नाम अली अहमद है, जो प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. तीसरे नंबर का बेटा असद अहमद है, जिसकी तस्वीर शूट आउट में सामने आई है. चौथे नंबर का बेटा अइजम आउट, पांचवें नंबर का बेटा अबान है, जिन्हें पुलिस ने शुक्रवार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. असद अहमद की उम्र महज़ 20 साल के है.

उमेश पाल के पोस्टमार्टम में बड़ा खुलासा

उमेश पाल के शव का पोस्टमार्टम में बड़ा खुलासा हुआ है. उमेश को 7 गोलियां मारी गई थीं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में 7 गोली मारे जाने का जिक्र है. 6 गोली उमेश पाल के शरीर को पार कर गई थीं और एक गोली उनके शरीर के अंदर मिली है. शरीर में कुल 13 इंजरी की बात सामने आई है. सभी गोलियां पिस्टल से मारी गई थीं.

सीसीटीवी फुटेज में दो लोग उमेश पाल और उनके सुरक्षा बलों पर फायर करते हुए नजर आ रहे हैं, जबकि तीसरा व्यक्ति दहशत फैलाने के लिए बम फेंक रहा था. जैसे ही घर के पास उमेश पाल की कार रुकी वैसे ही हमलावर उन पर फायरिंग करने लगे थे. इस हमले में और कितने लोग शामिल थे, इसकी पुलिस जांच कर रही है.