logo-image

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बब्बर खालसा इंटरनेशनल संगठन के दो आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ में बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के दो आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से बड़ी संख्या में गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.

Updated on: 07 Sep 2020, 09:13 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ में बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के दो आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से बड़ी संख्या में गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. पुलिस ने जानकारी दी कि भूपेंदर ऊर्फ दिलावर सिंह निवासी लुधियाना और कुलवंत सिंह निवासी लुधियाना को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि इनके पास से सात पिस्टल और 45 गोलियां भी बरामद किया गया है. इसके अलावा भी गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. इनके पास से दो फोन और गैरकानूनी दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. इसके अलावा खालिस्तान मूमेंट से जुड़े वीडियो और तस्वीर भी बरामद किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें:रिया चक्रवर्ती की शिकायत को लेकर विकास सिंह ने कहा- यह कोशिश जांच को गुमराह करने की है

पुलिस के मुताबिक बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकवादी भूपिंदर दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह की गतिविधियों के बारे में एक गुप्त सूचना मिली थी, ये लोग उत्तर भारत में एक आतंकवादी गतिविधि करने की योजना बना रहे थे और अंजाम देने के लिए भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने के लिए दिल्ली आए थे. जिसके बाद जाल बिछाकर इन्हें पकड़ा गया. 

और पढ़ें:राजस्थान में स्कूल फीस को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, टोटल फीस का 70 प्रतिशत पेरेंट्स से कर सकते हैं चार्ज

वे पंजाब में कुछ मामलों में भी वांछित थे. उन्होंने कहा दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने दोनों को शनिवार रात पकड़ा था. पकड़े गए आतंकवादियों से पूछताछ की जा रही है.