logo-image

पुलिस की वर्दी पहन वसूल रहे थे विदेशी से कोरोना शुल्क, धरे गए

ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ने पैसे देने से इनकार कर दिया और आरोपी ने उनसे जबरन पैसे ले लिए और मौके से फरार हो गए.

Updated on: 01 Jan 2022, 11:04 AM

highlights

  • कोरोना कहर में आपदा में अवसर तलाशते लोग
  • पुलिस की वर्दी पहन विदेशी को धमकाने का केस
  • कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन पर मांग रहे थे जुर्माना

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की वर्दी पहने दो लोगों को एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक से 2,000 रुपये लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. आरोपियों की पहचान वकील और बद्रीनाथ के रूप में हुई है, जो मध्य प्रदेश के रतलाम और उज्जैन का रहने वाले हैं. यह घटना 29 दिसंबर की है, जब अपने घर की सीढ़ी के पास खड़ी ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को पुलिसकर्मियों के वेश में दो लोगों ने संपर्क किया.

पुलिस ने कहा, 'दोनों ने विदेशी नागरिक को कोविड उल्लंघन के लिए चालान के रूप में 2,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा, क्योंकि उन्होंने मास्क नहीं पहना था.' हालांकि ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ने पैसे देने से इनकार कर दिया और आरोपी ने उनसे जबरन पैसे ले लिए और मौके से फरार हो गए. जैसे ही पीड़िता मदद के लिए चिल्लाते हुए दोनों के पीछे भागी, इलाके में गश्त कर रहे चार पुलिसवालों ने उनकी चीख सुनी और पीछा करने के बाद आरोपियों को पकड़ लिया.

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि वे ड्रग्स और शराब के आदी हैं. इसलिए जल्दी पैसा कमाने के लिए उन्होंने अपराध की दुनिया में कदम रखा. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 392, 17, 411 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है. इनके पास से नकदी भी बरामद कर ली गई है. कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि और ओमिक्रॉन वैरिएंट प्रकार के फैलने की आशंका के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान में येलो अलर्ट जारी है. नए प्रतिबंध लागू होने के बाद से दिल्ली पुलिस डीडीएमए दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कर रही है, जिसमें मास्क न पहनने पर प्रति व्यक्ति 2,000 रुपये का चालान भी शामिल है.