logo-image

अमेजन में नौकरी दिलाने का वादा कर ठगे 5.41 लाख रुपये, दो गिरफ्तार

पुलिस ने साइबर अपराध के मामले में धनबाद से दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में धनबाद के माडा कॉलोनी हीरापुर का दीपक कुमार सिंह व कतराज थाना क्षेत्र के कपुरिया ओपी स्थित उलीडीह रूद्दी निवासी रोहित कुमार सिंह शामिल है.

Updated on: 02 Nov 2021, 01:05 PM

नई दिल्ली:

पुलिस ने साइबर अपराध के मामले में धनबाद से दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में धनबाद के माडा कॉलोनी हीरापुर का दीपक कुमार सिंह व कतराज थाना क्षेत्र के कपुरिया ओपी स्थित उलीडीह रूद्दी निवासी रोहित कुमार सिंह शामिल है. इनके पास से अपराध में शामिल दो मोबाइल फोन बरामद करे गए हैं. इन पर आरोप है कि इन्होंने रांची के रातू थाना क्षेत्र के काठीटांड़ पंच मंदिर रोड निवासी अपूर्व विवेक को ठगा है. अमेजन में पार्ट टाइम जॉब दिलाने के नाम पर एसएमएस से एक लिंक भेजा गया था और पांच लाख 51 हजार 500 रुपयों का चूना लगाया गया. इस मामले में अपूर्व विवेक ने साइबर अपराध थाने में आठ सितंबर को शिकायत दर्ज कराई थी. 

सीआइडी के एसपी कार्तिक एस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों ही अपराधियों ने के बारे में जानकारी दी. अधिकारियों का कहना है कि दोनों ही अपराधी पार्ट टाइम जॉब दिलाने के लिए अज्ञात नंबरों से कॉल किया करते थे। उन्हें अपना शिकार बनाते थे. ये एसएमएस के जरिए लिंक भेजते थे, उसे क्लिक करने पर ये अपराधी बैंक खाते में सेंध लगा देते थे और खाते से रुपये स्थानांतरित कर लेते थे.

गिरफ्तार आरोपियों में दीपक मात्र इंटर पास है और ऑटो पार्ट्स दुकान पर काम करता है. वहीं, दूसरा आरोपित रोहित कुमार सिंह स्नातक होने के बाद भी बेरोजगार है. अब साइबर अपराध थाने की पुलिस इन आरोपियों के बैंक खाते की छानबीन कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि इन अपराधियों ने अब तक कितने के लोगों के साथ ठगी की है और बैंक खाते में सेंध लगाई है.