logo-image

दिल्ली के आदर्श नगर में महिला की हत्या के दो अरोपी गिरफ्तार

Delhi crime news : दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आदर्श नगर इलाके में एक महिला की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों ने महिला से चेन छीनने की कोशिश की थी और इस दौरान महिला को चाकुओं से घायल कर दिया था.

Updated on: 28 Feb 2021, 10:17 PM

नई दिल्ली:

Delhi crime news : दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आदर्श नगर इलाके में एक महिला की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों ने महिला से चेन छीनने की कोशिश की थी और इस दौरान महिला को चाकुओं से घायल कर दिया था. बाद में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हथियार और स्कूटी बरामद कर ली है. आरोपियों की पहचान जहांगीरपुरी निवासी फरदीन (19) और अकीबुल (22) के रूप में हुई है. यह घटना शनिवार को करीब साढ़े नौ बजे उत्तर पश्चिम दिल्ली के आदर्श नगर में तब घटी जब महिला अपनी मां के साथ साप्ताहिक बाजार से अपने घर लौट रही थी.

महिला की गोद में दो साल का उसका बच्चा भी था. उसी समय दो लड़के स्कूटी पर आए और उसकी चेन छीनने का प्रयास किया. डीसीपी नॉर्थवेस्ट ऊषा रंगनानी ने कहा, जब उसने आरोपी का विरोध करने की कोशिश की, तो दोनों लड़कों ने उसे चाकू मार दिया और मौके से भाग गए. यह पूरी घटना सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई.

तकनीकी निगरानी के साथ-साथ स्थानीय खुफिया टीमों ने वारदात में शामिल लोगों के बारे में पता लगाया. स्थानीय खुफिया जानकारी जुटाने के लिए कई टीमें तैनात की गई. जिसके बाद संदिग्धों की पहचान की गई और विभिन्न स्थानों पर छापे मारे गए, जिसके बाद दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी हुई.

बहन ने की अपनी मर्जी से शादी, भाइयों ने जीजा की कर दी हत्या

मेरठ के किठौर थाना क्षेत्र के गेसूपुर में झूठी शान की खातिर हत्‍या करने (Honour Killing) का मामला सामने आया है. यहां पर तीन भाइयों ने अपने ही जीजा की चाकू से गोदकर हत्या (Murder) कर दी. ये तीनों भाई बहन के प्रेम विवाह करने से नाराज थे. हत्या को उस वक़्त अंजाम दिया गया जब युवक अपने घर में था. लोगों ने मौके से एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. वारदात से पूरे गांव में तनाव का माहौल है. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि मृतक युवक प्रेम विवाह के डेढ़ साल बाद गांव आया था.