News Nation Logo

मुस्लिम लड़की के साथ शादी के बाद आदिवासी युवक की हत्या

Abhishek Pandey | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Sep 2022, 04:03:38 PM
murder

मुस्लिम लड़की के साथ शादी के बाद आदिवासी युवक की हत्या (Photo Credit: File Photo)

मुंबई:  

आदिवासी समाज से आने वाले दीपक बर्डे ने एक मुस्लिम लड़की के साथ प्रेम विवाह किया तो एक महीने में ही उसकी हत्या हो गई. घटना महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की है. आदिवासी युवक दीपक बर्डे की कुछ अज्ञात लोगों ने श्रीरामपुर तहसील के भोकरगांव में हत्या कर दी. हत्या के पीछे परिवार वालों ने मुस्लिम परिवार पर आरोप लगाया, क्योंकि दीपक बर्डे ने सानिया शेख नाम की एक लड़की के साथ एक महीने पहले प्रेम विवाह किया था. सानिया के घरवालों और उसके रिश्तेदारों को यह शादी नागवार गुजरी और मन में बदला लेने की भावना से दीपक बर्डे का खून करने के उद्देश्य अपहरण किया गया. पुलिस ने आरोपियों पर हत्या के लिए अपहरण और एट्रोसिटी के तहत मामला दर्ज किया है. 

शादी के बाद परिवार वालों की तरफ से दीपक को लगातार धमकी मिल रही थी. इसको लेकर दीपक ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज की थी, लेकिन पुलिस ने न तो एफआईआर दर्ज की और न ही कोई एक्शन लिया. इसके  कुछ समय बाद ही दीपक की अपहरण करके हत्या कर दी गई है. दीपक के परिवार वालों ने लड़की के परिवार वालों के खिलाफ एफआईआर कराई है, क्योंकि अभी तक दीपक बर्डे की बॉडी नहीं मिली है. 

आदिवासी दीपक बर्डे के परिवार वालों के समर्थन में बीजेपी के नेता नितेश राणे और पूर्व मंत्री अशोक उइके ने श्रीरामपुर में आदिवासियों के साथ एक बड़ा मोर्चा निकाला और इस मामले में पुलिस की लापरवाही का आरोप लगाते हुए संबंधित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने सहित आरोपियों को जल्दी से गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी सजा देने की मांग की है. साथ ही इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई है.

First Published : 11 Sep 2022, 04:03:38 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.