News Nation Logo

ठगों ने पुलिस को भी नहीं छोड़ा, फेसबुक अकाउंट को कॉपी कर मांग रहे रूपये 

ठग लगातार नए उपाय कर लोगों को चूना लगाने की तरीके ढूंढ रहे हैं. ठगों की हिम्मत इस कदर बढ़ती जा रही है कि वह पुलिस को भी अपना शिकार बनाने में हिचक नहीं रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 19 Dec 2020, 05:10:44 PM
Cyber hacking

ठगों ने पुलिस को भी नहीं छोड़ा, फेसबुक अकाउंट को कॉपी कर मांग रहे पैसे (Photo Credit: न्यूज नेशन)

भोपाल:

ठग लगातार नए उपाय कर लोगों को चूना लगाने की तरीके ढूंढ रहे हैं. ठगों की हिम्मत इस कदर बढ़ती जा रही है कि वह पुलिस को भी अपना शिकार बनाने में हिचक नहीं रहे हैं. ऑनलाइन ठग के निशाने पर अब पुलिस कर्मियों के फेसबुक अकाउंट है। जिनको हैकरर्स हैक कर उनकी प्रोफाइल की तरह हुबहु मिलती जुलती नई फेसबुक प्रोफाइल बनाकर उससे अपने मित्र सूची में शामिल लोगों को संदेश भेजकर रकम मांग रहे हैं।. 

भोपाल में पिछले एक महीन में ऐसे चार मामले सामने आ चुके हैं. पुलिस अफसरों का कहना है कि पुलिस अफसरों से पैसे मांगने के पीछे की मंशा एक ही है। अगर पुलिस कर्मी पैसा मांग रहा है कि वह भरोसे वाला है. फर्जी या ठग नहीं हो सकता है. इसलिए उनके नाम पर मांगने पर कई बार पैस भी दे देते हैं. दो सीएसपी और दो थाना प्रभारियों के फेसबुक अकाउंट पर ऑनलाइन ठग ने हमला कर पहले उसे हैक किया. फिर उसकी तरह उनके नाम से नई फेसबुक अकाउंट बनाया और उनके मित्रों को शामिल किया. उसके बाद उनसे पैसे मांगने शुरू कर दिए. 

इनमें सीएसपी हनुमानगंज गोपाल सिंह चौहान , सीएसपी टीटीनगर उमेश तिवारी और थानाप्रभारी एमपीनगर और थाना प्रभारी गांधी नगर के एक माह में इन चारों के फैसबुक की कॉपी कर नई प्रोफाइल बनाई जा चुकी है. जिससे पैसे मांगने की घटना भी सामने आ चुकी है, लेकिन अभी तक ऐसा कोई मामला ऐसा सामने नहीं आया है. जिससे शिकायत के बाद कार्रवाई की गई.

First Published : 19 Dec 2020, 05:10:44 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.