logo-image

ये शख्स खुद को Google का एचआर मैनेजर बता महिलाओं को बनाता था शिकार, शारीरिक संबंध बना लूटता था पैसे

गुजरात के अहमदाबाद की पुलिस ने एक ऐसे जालसाज शख्स को गिरफ्तार किया है जो खुद को गूगल का एचआर मैनेजर बताकर बड़े घरों की लड़कियों को ठगी का शिकार बनाता था.

Updated on: 21 Jan 2021, 11:32 AM

अहमदाबाद :

गुजरात के अहमदाबाद की पुलिस ने एक ऐसे जालसाज शख्स को गिरफ्तार किया है जो खुद को गूगल का एचआर मैनेजर बताकर बड़े घरों की लड़कियों को ठगी का शिकार बनाता था. बताया जा रहा है कि इस जालसाज ने 50 से अधिक महिलाओं को अपना शिकार बनाया. इतना ही नहीं, आरोपी लड़कियों को भरोसे में लेता था और फिर उनके साथ शारीरिक संबंध बना पैसे लूटकर गायब हो जाता था. इन्हीं में से पीड़ित एक लड़की की शिकायत पर अहमदाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

बताया जाता है कि यह आरोपी खुद को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) अहमदाबाद का पासआउट बताता था. उसने आईआईएम से एमबीए की फर्जी डिग्री भी बनवा रखी थी. इसके अलावा वह खुद को गूगल में एचआर मैनेजर के रूप में दिखाया और सालाना अपनी तनख्वाह 40 लाख बता रखी थी. आरोपी ने मैट्रिमोनियल साइट्स पर अलग-अलग नामों से आईडी बना रखी थी. इसी के सहारे बाहर बड़े घरों की लड़कियों को अपने जाल में फंसाता था और ठगी का शिकार बनाता था.

आरोपी की असली पहचान संदीप मिश्रा उर्फ विहान शर्मा के रूप में हुई. उसने मैट्रिमोनियल साइट्स पर विहान शर्मा, प्रतीक शर्मा, आकाश शर्मा जैसे कई अलग-अलग नामों से प्रोफाइल बना रखी थीं. ने पीड़ित लड़कियों में से एक ने संदीप की शिकायत पुलिस में की थी. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस को उसके पास से 30 सिम कार्ड, चार मोबाइल फोन और चार फर्जी आईडी बरामद हुईं.

बताया जाता है कि आरोपी ने अहमदाबाद के अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गोवा की लड़कियों को भी ठगी का शिकार बनाया और उनके साथ दुष्कर्म किया. वह उनके साथ शारीरिक संबंध बनाकर उनसे पैसे ऐंठ गायब हो जाता था. पिछले साल उसने अहमदाबाद की एक 28 साल की युवती के साथ भी ऐसा ही किया था. संदीप के गायब होने के बाद युवती ने इंदा बाद पुलिस में शिकायत दी थी.