News Nation Logo
CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

इंटरनेट पर झांसा देकर मंगाता विदेशी महिलाओं की न्यूड फोटो, फिर करता ब्लैकमेल

दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके से जतिन भारद्वाज नाम के एक लड़के को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह लड़का टॉक लाइफ ऐप के जरिये साउथ एशियन देशों की लड़कियों से जुड़ता था. फिर हर महीने 200-300 डॉलर की मदद की बात कहकर उनको अपने जाल में फंसा लेता था.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 23 Jul 2021, 11:35:35 AM
CYBER CRIME IN DELHI

CYBER CRIME IN DELHI (Photo Credit: News Nation)

highlights

टॉक लाइफ ऐप के जरिए साउथ एशियन लड़कियों से जुड़ता था लड़का

न्यूड फोटो और वीडियोज के बदले पैैसे देने की करता था बात

पैसे मांगने पर न्यूड फोटो और वीडियोज को वायरल करने की धमकी

 

नई दिल्ली:

दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके से जतिन भारद्वाज नाम के एक लड़के को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह लड़का टॉक लाइफ ऐप के जरिये साउथ एशियन देशों की लड़कियों से जुड़ता था. फिर हर महीने 200-300 डॉलर की मदद की बात कहकर उनको अपने जाल में फंसा लेता था. वह लड़कियों से इसके बदले में उनकी न्यूड फोटो और वीडियो मंगाता था. लड़कियों द्वारा डॉलर मांगने की बात पर वह फोटो-वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता था. इस प्रकार वह उनसे नए-नए फोटो व वीडियो मंगवाता रहता था. ये लड़का उन्हीं लोगों को निशाना बनाता था, जो गरीबी और अवसाद आदि से पीड़ित होती थी. इंडोनेशिया की एक लड़की की शिकायत पर जीटीबी एनक्लेव थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया, तो पता चला कि यह लड़का कई दिनों तक घर से बाहर नहीं निकलता था और बाहर के समाज से कोई मतलब नहीं रखता था.

दिल्ली पुलिस ने इंडोनेशिया की लड़की की शिकायत पर की कार्यवाही

डीसीपी आर. सत्यसुंदरम ने बताया कि इंडोनेशिया की एक पीड़ित लड़की ने उस लड़के के खिलाफ शिकायत की. लड़की की शिकायत पर जीटीबी एनक्लेव थाने में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता ने शिकायत में बताया कि वह टॉक लाइफ ऐप के जरिए एक शख्स से मिली. कुछ समय बाद इससे वॉट्सऐप पर भी बात होने लगी. पीड़िता ने बताया कि युवक ने शुरुआत में अपनी न्यूड फोटो और वीडियो भेजने पर डॉलर देने की बात कही थी. लड़की की वित्तीय हालत ठीक नहीं थी और वह अपने परिवार की मदद करना चाहती थी, इसलिए वह इस बात के लिए मान गई.

लड़कियों द्वारा फोटो और वीडियो भेजने के बाद भी नहीं भेजता था पैसे 

बात तब बिगड़ गई जब फोटो और वीडियो भेजने के बाद युवक ने रकम नहीं भेजी. बल्कि लड़की से और ज्यादा फोटो-वीडियो की मांग करने लगा और मना करने पर पुरानी वीडियोज को इंस्टाग्राम पर शेयर करने की धमकी देने लगा. इस मामले की जांच के लिए जीटीबी एनक्लेव के इंस्पेक्टर देवेंद्र की देखरेख में एसआई राहुल, रोहताश, एचसी दीपक और महिला सिपाही दीपशिखा की एक टीम बनाई गई. आरोपी के मोबाइल नंबर की जांच की गई, तो नंबर बंद मिला. लेकिन पुलिस ने कॉल डिटेल रिकॉर्ड और मोबाइल के मालिक का पता लगाकर आरोपी जतिन भारद्वाज तक पहुंच गई. अभी जतिन पुलिस हिरासत में ही है.

हाईस्कूल पास आरोपी कई विदेशी लड़कियों से करता था चैटिंग

पुलिस द्वारा की गई कड़ी पूछताछ में जतिन ने बताया कि वह साउथ एशियन देशों के लोगों की आर्थिक हालात से परिचित था और टॉक लाइफ ऐप से जुड़ी लड़कियां मानसिक अवसाद और तनाव से पीड़ित थीं, इसलिए वह इस ऐप के माध्यम से उन लड़कियों को निशाना बनाता था. इसके बाद Whatsapp पर चैटिंग करता और उन्हें अपने जाल में फंसा लेता. वह 15 से ज्यादा लड़कियों से चैटिंग करता था, जिनमें से तीन लड़कियों के न्यूड फोटो और विडियो हासिल करने में सफल रहा. आरोपी से वह मोबाइल बरामद कर लिया है, जिसमें पीड़ित लड़कियों के फोटो और वीडियो हैं. आरोपी 10वीं पास है.

First Published : 23 Jul 2021, 10:51:25 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.