logo-image

इंटरनेट पर झांसा देकर मंगाता विदेशी महिलाओं की न्यूड फोटो, फिर करता ब्लैकमेल

दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके से जतिन भारद्वाज नाम के एक लड़के को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह लड़का टॉक लाइफ ऐप के जरिये साउथ एशियन देशों की लड़कियों से जुड़ता था. फिर हर महीने 200-300 डॉलर की मदद की बात कहकर उनको अपने जाल में फंसा लेता था.

Updated on: 23 Jul 2021, 11:35 AM

highlights

टॉक लाइफ ऐप के जरिए साउथ एशियन लड़कियों से जुड़ता था लड़का

न्यूड फोटो और वीडियोज के बदले पैैसे देने की करता था बात

पैसे मांगने पर न्यूड फोटो और वीडियोज को वायरल करने की धमकी

 

नई दिल्ली:

दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके से जतिन भारद्वाज नाम के एक लड़के को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह लड़का टॉक लाइफ ऐप के जरिये साउथ एशियन देशों की लड़कियों से जुड़ता था. फिर हर महीने 200-300 डॉलर की मदद की बात कहकर उनको अपने जाल में फंसा लेता था. वह लड़कियों से इसके बदले में उनकी न्यूड फोटो और वीडियो मंगाता था. लड़कियों द्वारा डॉलर मांगने की बात पर वह फोटो-वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता था. इस प्रकार वह उनसे नए-नए फोटो व वीडियो मंगवाता रहता था. ये लड़का उन्हीं लोगों को निशाना बनाता था, जो गरीबी और अवसाद आदि से पीड़ित होती थी. इंडोनेशिया की एक लड़की की शिकायत पर जीटीबी एनक्लेव थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया, तो पता चला कि यह लड़का कई दिनों तक घर से बाहर नहीं निकलता था और बाहर के समाज से कोई मतलब नहीं रखता था.

दिल्ली पुलिस ने इंडोनेशिया की लड़की की शिकायत पर की कार्यवाही

डीसीपी आर. सत्यसुंदरम ने बताया कि इंडोनेशिया की एक पीड़ित लड़की ने उस लड़के के खिलाफ शिकायत की. लड़की की शिकायत पर जीटीबी एनक्लेव थाने में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता ने शिकायत में बताया कि वह टॉक लाइफ ऐप के जरिए एक शख्स से मिली. कुछ समय बाद इससे वॉट्सऐप पर भी बात होने लगी. पीड़िता ने बताया कि युवक ने शुरुआत में अपनी न्यूड फोटो और वीडियो भेजने पर डॉलर देने की बात कही थी. लड़की की वित्तीय हालत ठीक नहीं थी और वह अपने परिवार की मदद करना चाहती थी, इसलिए वह इस बात के लिए मान गई.

लड़कियों द्वारा फोटो और वीडियो भेजने के बाद भी नहीं भेजता था पैसे 

बात तब बिगड़ गई जब फोटो और वीडियो भेजने के बाद युवक ने रकम नहीं भेजी. बल्कि लड़की से और ज्यादा फोटो-वीडियो की मांग करने लगा और मना करने पर पुरानी वीडियोज को इंस्टाग्राम पर शेयर करने की धमकी देने लगा. इस मामले की जांच के लिए जीटीबी एनक्लेव के इंस्पेक्टर देवेंद्र की देखरेख में एसआई राहुल, रोहताश, एचसी दीपक और महिला सिपाही दीपशिखा की एक टीम बनाई गई. आरोपी के मोबाइल नंबर की जांच की गई, तो नंबर बंद मिला. लेकिन पुलिस ने कॉल डिटेल रिकॉर्ड और मोबाइल के मालिक का पता लगाकर आरोपी जतिन भारद्वाज तक पहुंच गई. अभी जतिन पुलिस हिरासत में ही है.

हाईस्कूल पास आरोपी कई विदेशी लड़कियों से करता था चैटिंग

पुलिस द्वारा की गई कड़ी पूछताछ में जतिन ने बताया कि वह साउथ एशियन देशों के लोगों की आर्थिक हालात से परिचित था और टॉक लाइफ ऐप से जुड़ी लड़कियां मानसिक अवसाद और तनाव से पीड़ित थीं, इसलिए वह इस ऐप के माध्यम से उन लड़कियों को निशाना बनाता था. इसके बाद Whatsapp पर चैटिंग करता और उन्हें अपने जाल में फंसा लेता. वह 15 से ज्यादा लड़कियों से चैटिंग करता था, जिनमें से तीन लड़कियों के न्यूड फोटो और विडियो हासिल करने में सफल रहा. आरोपी से वह मोबाइल बरामद कर लिया है, जिसमें पीड़ित लड़कियों के फोटो और वीडियो हैं. आरोपी 10वीं पास है.