News Nation Logo

जम्मू में चोरों ने HDFC बैंक को बनाया निशाना, हथियारबंद बदमाशों की बैंक से 1 करोड़ रुपए लूटे

जम्मू के कठुआ में चोरी की एक बड़ी घटना सामने आई है. यहां चोरों ने एक बैंक से 1 करोड़ रुपये लूट लिए. इस इलाके में इस तरह की यह पहली घटना है. घटना रात के करीब तीन बजे की बताई जा रही है. चोरी के बाद सुबह पुलिस को घटना की जानकारी दी गयी.

Shahnwaz Khan | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 20 Jun 2022, 07:18:55 PM
hdfc

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • जम्मू के कठुआ में चोरों ने उड़ाए बैंक से 1 करोड़
  • सिक्योरिटी गार्ड को बंधक बना रात 3 बजे लूट बैंक
  • सुरक्षा बहुत ढीली, पुलिस को सिक्योरिटी गार्ड पर है शक

नई दिल्ली :  

जम्मू के कठुआ में चोरी की एक बड़ी घटना सामने आई है. यहां चोरों ने एक बैंक से 1 करोड़ रुपये लूट लिए. इस इलाके में इस तरह की यह पहली घटना है. घटना रात के करीब तीन बजे की बताई जा रही है. चोरी के बाद सुबह पुलिस को घटना की जानकारी दी गयी. सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का मुआयना किया. साथ ही बैंक प्रबंधक की तहरीर के आधार मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हालाकि अभी तक पुलिस के हाथ बदमाशों का कोई शुराग नहीं लगा है. पुलिस सीसीटीवी के माध्यम से बदमाशों के गैंक के क्लू को खोजने में लगी है. हालाकि शाम होते-होते पुलिस घटना में 18 लाख रुपए की बरामदगी भी की है.

यह भी पढ़ें : अब सरकार की ये योजना करेगी आपको मालामाल, एकमुश्त मिलेंगे 4 लाख रुपए

इलाके में इस तरह की पहली घटना

घटना जम्मू के कठुआ में हठली मोड़ पर स्थित HDFC बैंक की एक ब्रांच में हुई. चोरों ने इस लूट के लिए बैंक के सिक्योरिटी गार्ड को बंधक बनाया. बताया जा रहा है कि रात को करीब तीन बजे चोर आये और उन्होंने गार्ड को बंदी बना थोड़ी ही देर में घटना को अंजाम दे दिया. बैंक से चोरी की गई रकम लगभग 1 करोड़ बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि यह इस इलाके की पहली लूट है. इससे पहले यहां इस तरह की कोई वारदात नहीं हुई है. वहीं पुलिस को बैंक के सिक्योरिटी गार्ड पर लूट कराने का शक है. हालाकि अभी मामले की जांच चल रही है. गार्ड को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. जानकारी के मुताबिक गार्ड के पास कोई हथियार भी मौजूद नहीं था. यह भी बताया जा रहा है कि बैंक में रखे पैसे किसी लॉकर में नहीं बल्कि खुले में एक ट्रंक में रखे थे. पुलिस ने शक के तौर पर सेक्योरिटी गार्ड को हिरासत में ले लिया है.

बैंक को किया गया सील 
घटना के बाद से पुलिस जांच में लगी हुई है. इसी के चलते फिलहाल बैंक को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है. वहां केवल पुलिस और बैंक के कर्मचारियों को ही जाने की अनुमति है, ताकि घटना की जांच ठीक से हो सके. पुलिस का कहना है कि सब तरह के सीसीटीवी आदि से मिलने वाले सुबूतों के जरिये जांच चल रही है. इसी प्रक्रिया में चोरों के जाने वाले रास्ते से 18 लाख रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं. पुलिस का कहना है कि बाकी पैसे भी जल्द ही बरामद कर लिए जाएंगे.

First Published : 20 Jun 2022, 07:07:46 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.