News Nation Logo

Jahangirpuri Case: पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों के तार, चार और संदिग्धों की तलाश जारी

Rumman Ullah Khan | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 17 Jan 2023, 12:29:36 PM
Delhi Terrorist Arrest

Delhi Terrorist Arrest (Photo Credit: social media)

highlights

  • ड्राप डेड मेथड के जरिए हथियार पहुंचाने का काम किया 
  • सीमा पर बैठे इनके आकाओं ने सिग्नल ऐप पर निर्देश दिए
  • गूगल मैप के जरिए हथियार से भरे बैग की लोकेशन भेजी

नई दिल्ली:  

26 जनवरी से पहले राजधानी की सुरक्षा को चाकचौबंद कर दिया गया है. इस बीच जहांगीरपुरी से गिरफ्तार आतंकी नौशाद और जग्गा से पूछताछ के दौरान कई नई जानकारियां सामने आईं हैं. स्पेशल सेल को पूछताछ में कुछ खुफिया जानकारी मिली है. इस नेटवर्क से जुड़े चार और संदिग्धों की तलाश जारी है. पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आकाओं ने ड्राप डेड मेथड के जरिए हथियार पहुंचाने का काम किया था. स्पेशल सेल सूत्रों के अनुसार, सीमा पर बैठे इनके आकाओं ने सिग्नल ऐप पर निर्देश दिए ओर गूगल मैप के जरिए हथियार से भरे बैग की लोकेशन भेजी थी.

यहां से आरोपियों ने हथियार उठाए. ISI का खास मोहरा हैदर पाकिस्तान से लगातार नौशाद के संपर्क में था. हैदर ने नौशाद को जेहादी मानसिकता के लोगों को नियुक्त करने का निर्देश दिया था,और इसकी एवज में मोटी रकम देने का भरोसा हैदर ने दिया था.

आतंकियों से बारामद हथियार

मीडिया​ रिपोर्ट के अनुसार,आतंकियो के इस नेटवर्क में करीब 8 लोग शामिल थे. इनमें से 4 अभी भी भारत में ही मौजूद है. दो आतंकियों का उपयोग हथियार मुहैया कराने और दो का इस्तेमाल हथियारों को एक खास लोकेशन पर रखकर उसकी गूगल लोकेशन अपने आकाओं तक पहुंचाने की थी. बताया जा रहा है कि आतंकियों से बारामद हथियार उत्तराखंड की एक अज्ञात लोकेशन से पाए गए थे. इसे अभी सत्यापित किया जा रहा है. 

गौरतलब है ​कि 12 जनवरी को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से आतंकी जगजीत सिंह और नौशाद अली को पकड़ा गया था. सीमापार आतंकियों के आदेश पर दोनों देश में सांप्रदायिक सौहार्द को ​बिगाड़ने की प्लानिंग कर रहे थे. इन दोनों संदिग्धों को 27 जनवरी और 31 जनवरी को दक्षिणपंथी नेताओं की हत्या को अंजाम देने का काम दिया गया था. गिरफ्तार आतंकियों को शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में लाया गया. यहां से उन्हें 14 दिन की पुलिस रिमांड  पर भेज गया.

 

First Published : 17 Jan 2023, 12:24:11 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.