News Nation Logo
Banner

अमेरिका से लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग करने आई महिला पत्रकार से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) की रिपोर्टिंग के लिए अमेरिका से एनसीआर आई 38 वर्षीय पत्रकार के साथ एक मनचले ने छेड़खानी की.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Apr 2019, 07:19:31 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) की रिपोर्टिंग के लिए अमेरिका से एनसीआर आई 38 वर्षीय पत्रकार के साथ एक मनचले ने छेड़खानी की. गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में शिप्रा सनसिटी के पास स्विफ्ट डिजायर में सवार एक शख्स ने महिला पत्रकार का काफी दूर तक पीछा किया और अश्लील कमेंट भी किए. आरोपी की पहचान 31 साल के निशांत कौशिश के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें ः तेज प्रताप और उनके निजी सहायक को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

आरोपी निशांत ने करीब 50 मिनट तक महिला पत्रकार का पीछा किया. अश्लील कॉमेंट किए और 'चलती है क्या नौ से बारह?' भी कहा. पुलिस जांच के अनुसार, निशांत जिस सोसायटी में रहता है, उसी सोसायटी में पीड़ित महिला पत्रकार भी किराए पर रह रही हैं. महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की. इस पर पुलिस ने आरोपी निशांत को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें ः कांग्रेस के घोषणा पत्र पर ममता बनर्जी का No Comments, जानें किसने क्‍या कहा

बता दें कि पीड़िता पत्रकार भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक हैं. पत्रकार ने बताया कि इस घटना से इतनी डर गई है कि वह अमेरिका वापस जाने पर विचार करने लगीं. वह अपनी बहन के साथ जनवरी में भारत आई थीं और इंदिरापुरम में किराए के मकान में रह रही हैं. वह आम चुनाव की कवरेज के लिए भारत आईं, उनकी बहन भी पत्रकार हैं.

यह भी पढ़ें ः मंत्री जेपी नड्डा के ओएसडी से लुटी कार तो आधे घंटे में ही पुलिस ने कर लिया बरामद

पुलिस ने बताया कि निशांत नोएडा में एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है. पुलिस के मुताबिक, यह घटना शुक्रवार रात 10 बजे की है. आरोपी ने कुछ समय तक पत्रकार का पीछा किया और अश्लील कॉमेंट किए. इसके बाद उनके साथ छेड़छाड़ भी की. हमने आरोपी को पकड़ लिया है.

यह भी पढ़ें ः ISRO दे रहा Class 9th के स्टूडेंट्स को ये बड़ा मौका, इस लिंक से करें रजिस्टर

पीड़ित पत्रकार की बहन ने बताया कि आरोपी ने उस वक्त उनका पीछा करना शुरू किया जब वह एक ग्रासरी स्टोर पर जा रही थीं. शुरुआत में उन्होंने उसे नजरअंदाज किया और साइिकल रिक्शा में बैठकर कुछ अन्य स्टोर्स में जाने लगीं. इस दौरान निशांत उनके पीछे-पीछे जाता रहा. अपनी शिकायत में महिला ने बताया, मैं तीन स्टोर्स में गई और स्विफ्ट डिजायर चला रहा एक शख्स मेरा पीछा करता रहा. करीब 50 मिनट तक वह मेरा पीछा करता रहा. उसने कई बार मेरा रिक्शा रोकने की कोशिश भी की.

यह भी पढ़ें ः अरुणाचल प्रदेश में 3 जिलों से AFSPA आंशिक रूप से हटाया गया

पीड़िता ने आगे कहा, जब मैंने उसका सामना करने की कोशिश की तो उसने मुझे गलत ढंग से छुआ. अपनी हाउसिंग सोसायटी के पास पहुंचने पर उन्होंने गार्ड्स को बुलाया और अपनी बहन को कॉल किया. गार्डों ने निशांत को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. इंदिरापुरम थाना के प्रभारी संदीप सिंह ने बताया, महिला की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धाराओं 354डी और 509 के चहत केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपी को जेल भेज दिया गया है और कार जब्त कर ली गई है.

First Published : 03 Apr 2019, 07:19:25 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो