News Nation Logo
Banner

खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के 3 आतंकियों के खिलाफ पूरक चार्जशीट दाखिल

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, नवप्रीत सिंह उर्फ नव, हरभिंदर सिंह और गुरविंदर सिंह के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दायर किया गया था. बलविंदर सिंह पंजाब में तरनतारन के भिखीविंड जिले में अपने आवास से स्कूल चलाते थे.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 17 Dec 2021, 07:12:21 AM
Balwinder singh sandhu

Balwinder singh sandhu (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दायर किया
  • शौर्य चक्र से सम्मानित कॉमरेड बलविंदर सिंह संधू की हत्या है मामला
  • बलविंदर सिंह की 2010 में आरोपियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी

 

चंडीगढ़ :  

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के तीन आतंकवादियों के खिलाफ एक पूरक आरोपपत्र दायर किया है. एनआईए ने यह आरोप पत्र पंजाब के तरणतारन में शौर्य चक्र से सम्मानित कॉमरेड बलविंदर सिंह संधू (Balwainder singh sandhu) की हत्या में कथित संलिप्तता के मामले में दायर किया है. अदालत सुनवाई की अगली तारीख पर आरोपपत्र पर संज्ञान लेगी. आरोपपत्र विशेष मोहाली अदालत में दायर किया गया है. बलविंदर सिंह की 2010 में कथित तौर पर आरोपियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

यह भी पढ़ें : 21 साल के गैंगस्टर पर 14 क्रिमिनल केस, Instagram पर 40 हजार फॉलोअर

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, नवप्रीत सिंह उर्फ नव, हरभिंदर सिंह और गुरविंदर सिंह के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दायर किया गया था. पंजाब में आतंकवाद से लड़ने के लिए शौर्यचक्र जीतने वाले बलविंदर सिंह तरनतारन के भिखीविंड जिले में अपने आवास से स्कूल चलाते थे. हत्या करने के बाद मौके से फरार हुए आरोपियों ने उसके घर पर हमला किया था. शुरुआत में धारा 120बी (साजिश), 201 (सबूत नष्ट करना), 212 (अपराधी को शरण देना), आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और आर्म्स एक्ट की धारा 25 (1बी) और 27, और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी भिखीइंड पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी.  बाद में 2021 में मामले की जांच एनआईए को स्थानांतरित कर दी गई, जिसने मामला फिर से दर्ज किया और जांच शुरू की.

एनआईए ने चार अप्रैल, 2021 को आठ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, "हमने पहले चांद कुमार उर्फ भाटिया, राजबीर सिंह उर्फ राजा, राकेश कुमार, मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नी, जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, कृपाल सिंह, सनी और रविंदर सिंह उर्फ जियान के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था.

First Published : 17 Dec 2021, 07:12:21 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.