News Nation Logo

केरल में आया अजीबोगरीब केस, सोती हुई पत्नी पर फेंका कोबरा सांप और फिर....

ये केस काफी मुश्किल था क्योंकि कभी हत्या का ऐसा मामला सामने नहीं आया था. इसके लिए राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत ने पुलिस टीम की सराहना की.

News Nation Bureau | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 14 Oct 2021, 11:08:34 AM
uthra snakebite crime

uthra snakebite crime (Photo Credit: news nation)

highlights

  • केरल की कोल्लम कोर्ट ने दोषी को दोगुनी उम्रकैद की सजा सुनाई है
  • विपक्ष ने सूरज को सजा ए मौत देने की मांग की थी

नई दिल्ली:

आपने कभी हत्या का ऐसा मामला नहीं सुना होगा. जिसमें कोई किसी को मारने के लिए सांप को एक हथियार के जरिए इस्तेमाल करे. दरअसल केरल में हुई एक महिला की हत्या का ये मामला कुछ ऐसा ही है.और फिर केरल की कोल्लम कोर्ट ने दोषी को दोगुनी उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही कोर्ट ने इस मामले को दुर्लभ मामलों में से एक माना है और कहा है कि ऐसे आपराधिक दिमाग वाले लोग समाज के लिए बेहद खतरनाक होते हैं, साथ ही मैसेज भी गलत जाता है.

अब दोषी का जेल में कटेगा पूरा जीवन
आपको बताते हैं कि आखिर मामला क्या है दरअसल सूरज ने मई में अपनी 23 साल की पत्नी उथरा को नींद में एक कोबरा से डसवा कर उसकी हत्या कर दी थी. अदालत ने सूरज को इसके लिए दोषी ठहराया था. अदालत ने साफ करते हुए कहा है कि 32 साल के सूरज को सभी सजा अलग-अलग होंगी.  17 साल बाद उम्रकैद की सजा शुरू होगी. मतलब ये हुआ है कि सूरज का बाकी जीवन अब जेल में ही कटेगा. लेकिन कोर्ट में  विपक्ष ने सूरज को सजा ए मौत देने की मांग की थी. इसलिए अदालत के इस फैसले से उथरा के परिवार वाले संतुष्ट नहीं हैं. क्योंकि वो सभी आरोपी को मौत की सजा दिलाना चाह रहे थे. इसके लिए उनके पास केरल हाईकोर्ट का विकल्प खुला हुआ है.

वैज्ञानिकों ने की इस मामले की जांच 
ये केस काफी मुश्किल था क्योंकि कभी हत्या का ऐसा मामला सामने नहीं आया था. इसके लिए राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत ने पुलिस टीम की सराहना की. साथ ही ये भी कहा कि वैज्ञानिक और पेशेवर तरीके से इस अजीबोगरीब केस की जांच की गई. इसके लिए  जांच टीम फोरेंसिक मेडिसिन, फाइबर डाटा, जानवर के डीएनए और दूसरे सबूतों को आधार बनाया. जिसकी मदद से ही ये केस सॉल्व हो पाया है.

First Published : 14 Oct 2021, 11:03:01 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो