logo-image

दिल्ली में एक नौजवान की बीच सड़क पर हत्या, चाकुओं से गोदा 

दिल्ली में एक नौजवान की बीच सड़क पर बेरहमी से हत्या कर दी गई. यह मामला दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर का है. 22 वर्षीय मयंक पवार को चार से पांच लोगों ने मिलकर मार डाला.

Updated on: 12 Aug 2022, 02:17 PM

नई दिल्ली:

रक्षाबंधन के अवसर पर साउथ दिल्ली के मालवीय नगर थाना इलाके  में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है. उसके ऊपर ब्लेड से और चाकू से कई बार वार किए गए हैं. उसे अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. परिवार वाले इस मामले में पुलिस पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि बॉडी अस्पताल में पड़ी हुई है, लेकिन पोस्टमार्टम नहीं करवाया जा रहा है. जो जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है, वह अपने व्यक्तिगत काम में और कागजी कारवई निपटाने में ही लगे हुए हैं. परिवार वालों को ना ही कोई गिरफ्तारी की जानकारी दी जा रही है और ना ही वारदात के बारे में.

जिस लड़के का मर्डर हुआ है, उसका नाम मयंक पवार बताया गया है. उसकी उम्र 22 साल के आसपास है. उसके चाचा प्रदीप पंवार ने बताया कि उनका भतीजा कल दोपहर 2:00 बजे के बाद घर से निकला था. उसके बाद क्या हुआ कुछ पता नहीं चला. जब रात में जानकारी मिली और अस्पताल पहुंचा तो वहां पर मयंक के एक दोस्त ने बताया कि पत्थरबाजी हुई थी. लेकिन किसके बीच क्या हुई, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. पता चला है कि एक गार्ड को पुलिस ने पकड़ा है. और दो तीन और लड़कों को भी.

मयंक की एक रिलेटिव सोनल सिंह ने बताया कि कल रात से हम सब घर वाले परेशान हैं. पुलिस कुछ भी नहीं बता रही है, ना ही कोई कारवाई कर रही है. बॉडी हॉस्पिटल में पड़ी हुई है, लेकिन अभी तक पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया भी शुरू नहीं की गई है. मां का रो-रो कर बुरा हाल है. हत्या की वजह क्या है, इसको लेकर भी कोई साफ नहीं हो पाया है. मयंक के एक चचेरे भाई ने बताया कि देर शाम यह घटना हुई है, जब मयंक के दोस्त ने फोन करके बताया कि उसके साथ छीना झपटी हुई है. विरोध करने पर चाकू से ब्लेड से हमला किया गया है. हमला करने वाले लड़के कौन थे इसके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. मयंक ने होटल मैनेजमेंट का भी पढ़ाई कर रखी था.

डीसीपी बेनिता मेरी जैकर ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस को बेगमपुर डीडीए मार्केट के पास एक शख्स को चाकू मारने की पीसीआर कॉल मिली थी. मालवीय नगर थाने की टीम मौके पहुंची तो पता चला कि घायल को एम्स हॉस्पिटल में ले जाया गया है. थोड़ी देर बाद हॉस्पिटल से सूचना मिली शाहपुरजट का रहने वाला एक शख्स मयंक पंवार को लाया गया था, जिसकी मौत हो चुकी है. उसके दोस्त से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि शाम 7:00 बजे के आसपास यह मालवीय नगर के बेगमपुर किला के पास बैठे हुए थे. उसी दौरान चार-पांच युवक वहां पहुंचे और उनके साथ मयंक की किसी बात को लेकर बहस होने लगी. इसके बाद उसे वे दौड़ाने लगे और बाद में चाकुओं से हमला कर दिया. 

फिर अचानक उन लोगों ने पत्थर उठाकर मारना शुरू कर दीया मयंक और उसके साथी विकास को. दोनों वहां से भागने लगे तो वे लड़के उनका पीछा करने लगे और गेट नंबर 3 डीडीए मार्केट के पास उन्होंने मयंक को पकड़ लिया. फिर उसपर चाकू से हमला कर दिया.