logo-image

सोनाली फोगाट मौत: गोवा क्लब का मालिक और ड्रग डीलर गिरफ्तार 

गुरुवार को गिरफ्तार हरियाणा भाजपा नेता के सहयोगियों सुधीर सांगवान (Sudhir sangwan) और सुखविंदर सिंह (sukhvinder singh) को आज 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. 

Updated on: 27 Aug 2022, 07:54 PM

गोवा:

गोवा पुलिस (Goa police) ने ड्रग्स का मामला दर्ज किया है और अभिनेता और भाजपा नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत के बाद दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह पुलिस द्वारा पूर्व में दर्ज हत्या के मामले और उसके दो सहयोगियों की गिरफ्तारी के अतिरिक्त है. ताजा गिरफ्तारियों में रेस्तरां कर्लीज के मालिक एडविन नून्स शामिल हैं, जहां फोगट को उनकी मृत्यु से एक रात पहले पार्टी करते देखा गया था और एक ड्रग डीलर की पहचान दत्ताप्रसाद गांवकर के रूप में हुई थी. दोनों को ड्रग्स मामले में आरोपी बनाया गया है. वहीं गुरुवार को गिरफ्तार हरियाणा भाजपा नेता के सहयोगियों सुधीर सांगवान (Sudhir sangwan) और सुखविंदर सिंह (sukhvinder singh) को आज 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक अनाम अधिकारी के हवाले से बताया कि सांगवान और सिंह ने पुलिस के सामने स्वीकार किया है कि उन्होंने गांवकर से ड्रग्स की खरीद की थी. पुलिस अब तक 25 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है. इनमें रेस्तरां के कर्मचारी, जिस रिसॉर्ट में फोगाट ठहरी थी उसके कर्मचारी और जिस अस्पताल में उसे मृत घोषित किया गया था और उसके ड्राइवर से पूछताछ की जा चुकी है. पुलिस ने कल सुरक्षा कैमरे के फुटेज और कथित कबूलनामे का हवाला देते हुए कहा कि फोगट सोमवार को अंजुना समुद्र तट पर प्रसिद्ध रेस्तरां-सह-नाइट क्लब में थी, जहां उसे जबरन पानी में मिला कर कुछ पदार्थ पीने के लिए मजबूर किया गया था. जिसके बाद वह बेचैनी महसूस कर रही थी और इसे पीने के बाद मुश्किल से अपने आप चल सकती थी. भाजपा नेता को अगली सुबह सेंट एंथोनी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें : जानिए क्या है 'वाटरफॉल इम्प्लोजन', Noida के ट्विन टावरों को ढहाने के लिए लागू की गई यह तकनीक

पुलिस ने एक बयान में कहा, "जांच अधिकारी ने संबंधित परिसर की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग की जांच की और यह पाया गया कि सुधीर सांगवान सोनाली को पानी की बोतल में कथित तरल पीने के लिए जबरदस्ती कर रहा था. फोगट की मौत को शुरू में दिल का दौरा पड़ने के मामले के रूप में देखा गया था, लेकिन गोवा पुलिस ने हत्या का मामला तब दर्ज किया जब उसके परिवार ने पूरी जांच और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से हस्तक्षेप की मांग की. उसके परिवार ने रेप का भी आरोप लगाया है. पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है. पुलिस ने कहा कि सांगवान और सिंह को गुरुवार शाम को गिरफ्तार किया गया ताकि वे सबूत नष्ट न कर सकें. गोवा की एक अदालत ने आज उन्हें 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.