logo-image

सोनाली फोगाट हत्या मामले में परिजन CBI जांच को लेकर अड़े, गोवा पुलिस पर जताया असंतोष 

हरियाणा की भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में गोवा पुलिस की जांच को लेकर असंतोष व्यक्त किया है. उनके परिवार का कहना है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच की मांग को लेकर गोवा उच्च न्यायालय जाने की योजना बना रहे हैं.

Updated on: 04 Sep 2022, 12:48 PM

highlights

  • परिवार ने गोवा हाईकोर्ट जाने का निर्णय लिया है
  • सीएम मनोहर लाल खट्टर ने CBI जांच का आश्वासन दिया था
  • गोवा पुलिस को कुछ अहम सबूत भी मिले हैं

नई दिल्ली:

हरियाणा की भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत (Sonali Phogat death) के मामले में गोवा पुलिस की जांच को लेकर परिवार ने असंतोष व्यक्त किया है. उनके परिवार का कहना है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच की मांग को लेकर गोवा उच्च न्यायालय जाने की योजना बना रहे हैं. गोवा पुलिस की टीम जांच को लेकर बीते चार दिनों से हरियाणा के हिसार में है. ऐसा कहा जा रहा है कि गोवा पुलिस को कुछ अहम सबूत भी मिले हैं. सोनाली फोगाट के परिवार ने सीएम मनोहर लाल खट्टर से मिलकर सीबीआई (CBI) जांच की मांग की है. सीएम ने सीबीआई जांच का आश्वासन दिया था. परिवार का कहना है कि वह जांच से पूरी तरह से असंतुष्ट है. परिवार ने गोवा हाईकोर्ट जाने का निर्णय लिया है.

सोनाली फोगाट के भतीजे विकास सिंह का कहना है कि उन्होंने भारत के मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित को सीबीआई जांच के लिए लिखा है. अगर सुप्रीम कोर्ट के जवाब से वह संतुष्ट नहीं होते हैं तो शुक्रवार तक एक रिट याचिका के साथ गोवा उच्च न्यायालय जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि हमने सीबीआई जांच को लेकर मुख्य न्यायधीश को पत्र लिखा है. हम जवाब का इंतजार कर रहे हैं. अगर हम इससे संतुष्ट नहीं होते हैं तो गोवा उच्च न्यायालय जाएंगे और रिट याचिका दायर करेंगे.

 

विकास ने कहा, गोवा पुलिस हमारा साथ नहीं दे रही है. उन्हें लगता है कि इसके पीछे राजनीतिक दबाव है. ऐसे में हम गोवा उच्च न्यायालय का रुख करेंगे. उन्होंने कहा कि सोनाली फोगाट को साजिश के तहत गोवा लाया गया. यहां पर उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई. सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि उसे जबरन ड्रग्स दिया गया. उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस उचित कार्रवाई नहीं कर रही है. उन्हें लगता है कि कहीं न कहीं गोवा पुलिस भी सरकार के दबाव में काम कर रही है. अगर जांच करनी होती तो उसे सुधीर सांगवान को अपने साथ हरियाणा लाना चाहिए था.