logo-image

5 हजार रुपये न देने पर बेटे ने मां का किया कत्ल, सूटकेस में शव भरकर पहुंचा संगम 

मूल रूप से युवक बिहार का रहने वाला है. मां को मुक्ति मिले इसके लिए शव को सूटकेस में भरकर प्रयागराज ले जा रहा था. यहां पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Updated on: 15 Dec 2023, 05:56 PM

नई दिल्ली:

बिहार के रहने वाले एक युवक की शर्मनाक घटना सामने आई है. यहां पर एक बेटे ने मां की आवेश में आकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को सूटकेस में भरकर संगम पहुंचा. मां की मुक्ति के लिए वह शव को नदी में बहाना चाहता था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र आईआईटी की तैयारी कर रहा था. आरोपी ने मां से पांच हजार रुपये की डिमांड की थी. मगर मां ने पैसे देने से उसे मना कर दिया था. इसके बाद उसने मां की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद युवक हरियाणा से मां के शव को सूटकेस में भरता है. इसके बाद वह प्रयागराज के संगम पहुंच जाता है. 

ये भी पढ़ें: Insurance In India: महामारी के बाद भी नहीं जागरूक हुए लोग, देश में 95% आबादी के पास नहीं है इंश्योरेंस

बताया जा रहा है कि आरोपी की गतिविधियों को देखते हुए लोगों को उस पर शक हुआ. उन्हों तट पर गश्त लगा रही पुलिस को इस मामले की जानकारी दी. पुलिस ने जब युवक का सूटकेस खोला तो महिला का शव मिला. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है. 

पुलिस ने बताया कि युवक गोपालगंज बिहार का रहने वाला है. उसका नाम हिमांशु है. वह हिसार में मां प्रतिमा देवी के साथ रहता था. बताया जा रहा है कि 13 दिसंबर को हिमांशु और मां के बीच पैसे को लेकर ​विवाद हुआ. मां से पांच हजार रुपये की मांग की थी. उसकी मां ने उसे पैसे देने से मना कर दिया. इससे गुस्से में आकर उसने मां की गला दबाकर हत्या कर दी. 

मां की लाश को ठिकाने लगाने की कोशिश में था 

इसकी भनक मकान मालिक को भी नहीं लग पाई. हिमांशु ने मां के शव को एक बड़े सूटकेस में बंद किया और उसे ​कहीं ठिकाने लगाने की कोशिश करने लगा. वह सूटकेस को लेकर पहले हिसार के हंसी रेलवे स्टेशन पर पहुंचा. गाजियाबाद की ट्रेन पकड़ी. यहां से उसने प्रयागराज की ट्रेन पकड़ी.

वह संगम से अपनी मां के शव को प्रवाहित करने की कोशिश में लगा था. मगर अंधेरा होने की वजह से उसे कुछ समझ में नहीं आ रहा था. कुछ लोगों ने उसकी हरकत देख कर गश्त पुलिस को इस मामले की सूचना दी. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो हिमांशु ने बताया कि उसने आवेश में आकर अपनी मां का कत्ल कर दिया.