News Nation Logo
बाबुल सुप्रियो का संसद की सदस्यता से इस्तीफा मंजूर दिल्ली के सदर बाजार में आज आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल की गई T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते: लालू प्रसाद यादव के बयान पर नीतीश कुमार आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

दामाद ने पत्नी की 'थैलियम' से की हत्या, पिता न्याय के लिए कोर्ट पहुंचे

दिल्ली पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट में किए गए खुलासे के आधार पर कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है. अदालत में एक आवेदन में, अधिवक्ता ने आरोप पत्र का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि शर्मा की बेटी दिव्या की शादी ग्रेटर कैलाश के निवासी वरुण अरोड़ा से 2009 मे

IANS | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 27 Jun 2021, 05:47:27 PM
Son-in-law kills wife

Son-in-law kills wife (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिव्या के परिवार वालों का आरोप है कि उसकी सास भी इस मामले में आरोपी है
  • भारी धातु 'थैलियम' के जहर से प्रियंका की भी मौत हो गई

नई दिल्ली:

दिव्या अरोड़ा के परिवार के सदस्यों ने दिव्या की सास जिया अरोड़ा को भी साजिश में शमिल मानते हुए दिल्ली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया है. दिव्या के भोजन में 'थैलियम' नामक एक जहर का इस्तेमाल करते हुए उसकी हत्या की गई थी. दिव्या के परिवार वालों का आरोप है कि उसकी सास भी इस मामले में आरोपी है क्योंकि उसके खाते का इस्तेमाल ड्रग्स के भुगतान के लिए किया गया था और वह पूरी साजिश में अपने बेटे के साथ हाथ मिला रही थी. परिजनों ने दिव्या की बहन प्रियंका शर्मा का इलाज नहीं करने वाले बीएलके अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है. भारी धातु 'थैलियम' के जहर से प्रियंका की भी मौत हो गई और परिवार ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों ने उसकी मौत का कारण 'रेबीज' बताया, इस तथ्य के बावजूद कि उसे किसी कुत्ते या किसी अन्य जानवर ने नहीं काटा था. दविंदर कुमार शर्मा के वकील तनवीर अहमद मीर द्वारा दायर अर्जी के अनुसार ये आरोप लगाया गया है कि वरुण अरोड़ा और जिया अरोड़ा ने दविंदर की पत्नी अनीता शर्मा, छोटी बेटी प्रियंका शर्मा और बड़ी बेटी दिव्या की हत्या की और उनकी और दिव्या की घरेलू नौकर लक्ष्मी की भी हत्या का प्रयास किया. दिल्ली पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट में किए गए खुलासे के आधार पर कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है. अदालत में एक आवेदन में, अधिवक्ता ने आरोप पत्र का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि शर्मा की बेटी दिव्या की शादी ग्रेटर कैलाश के निवासी वरुण अरोड़ा से 2009 में हुई थी. उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि वरुण और दिव्या के जुड़वां बच्चे थे - लड़का (रुद्रांश) और लड़की (शिवान्या). उन दोनों बच्चों का जन्म ग्रेटर कैलाश के एक अस्पताल में अगस्त 2016 में आईवीएफ के माध्यम से हुए थे. उन्होंने आगे कहा कि उनकी बेटी 2020 में गर्भवती हो गई, लेकिन डॉक्टर ने सलाह दी कि यह घातक हो सकता है, उसने अपने पति और सास की इच्छा के खिलाफ गर्भपात कर दिया.

मीर ने आवेदन में यह भी उल्लेख किया कि वरुण ने अपनी मां जिया के साथ साजिश करके दिव्या और उसके परिवार के सदस्यों को भोजन के माध्यम से थैलियम पिलाकर मारने की योजना बनाई. उन्होंने आगे कहा कि "वरुण ने हरियाणा स्थित फार्मा एफिलिएट्स एनालिटिक एंड सिंथेटिक प्राइवेट लिमिटेड से 10 ग्राम थैलियम सल्फेट थैलियम का ऑर्डर दिया. "वरुण ने तब खुद को एसएम शर्मा लॉर्डस होम्योपैथी के रूप में बताकर पंचकुला स्थित कंपनी से थैलियम का ऑर्डर दिया." मीर ने आरोप लगाया "पता लगाने और संदेह से बचने के लिए, वरुण ने अपनी मां जिया अरोड़ा के साथ फैसला किया कि जहर की डिलीवरी गुरुग्राम के एक घर में होगी जो उनके द्वारा बनाया जा रहा था और उनके मामा विनोद मोंगा या सौरव मोंगा का था . इसके लिए 22,131 रुपये का भुगतान किया गया था. पंचकूला कंपनी को उनकी मां के बैंक खाते से बनाया गया था. " शिकायत में उसने यह भी आरोप लगाया कि 31 जनवरी को दिव्या जब दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में अपने माता-पिता के घर गई तो वरुण ने बासा मछली मंगवाई जिसे उसने खुद अपने घर पर तैयार किया. फिर वह इसे इंद्रपुरी ले गया और शर्मा परिवार के सभी सदस्यों को परोसा. आवेदन में कहा गया "मछली खाने के बाद, दिव्या की बहन प्रियंका की तबीयत बिगड़ने लगी और उन्हें परीक्षण के लिए मोती नगर के अपोलो में भर्ती कराया गया और जब उनका दर्द असहनीय हो गया तो उन्हें 3 फरवरी, 2021 को बीएलके अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें न्यूरोलॉजिस्ट डॉ अतुल प्रसाद और डॉ राहुल हांडा ने देखा. इस तथ्य के बावजूद कि उन्हें भारी धातु विषाक्तता के लक्षण थे, वे उसे गलत दवाएं देते रहे. "

इसमें आगे कहा गया कि प्रियंका की मौत 15 फरवरी को हुई थी. डेथ समरी में डॉ. अतुल प्रसाद और राहुल हांडा ने मौत का कारण गुइलेन र्बे सिंड्रोम लिखा था. मेडिकल रिपोर्ट में यह संकेत दिया गया था कि प्रियंका 'रेबीज' से पीड़ित थीं, इस तथ्य के बावजूद कि उन्हें कुत्ते या जानवर के काटने का सामना नहीं करना पड़ा था . उनके शरीर में ऐसे कोई संकेतक मौजूद नहीं थे जब उन्हें बीएलके अस्पताल में भर्ती कराया गया था या यहां तक कि अपोलो में भी जांच की गई थी. शर्मा ने अपने आवेदन में आरोप लगाया: "पूर्वोक्त रिपोर्ट पूरी तरह से जाली और मनगढ़ंत हैं और डॉक्टरों द्वारा आरोपी को बचाने और सबूतों को नष्ट करने के स्पष्ट इरादे से बनाया गया एक फर्जी दस्तावेज है." उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वरुण ने 6 फरवरी को एक बार फिर उसी पंचकूला स्थित कंपनी से 10 ग्राम थैलियम का ऑर्डर दिया और इस बार भुगतान गुरुग्राम में उनके सुरक्षा गार्ड के खाते के माध्यम से किया गया और थैलियम के लिए तीसरा ऑर्डर 9 मार्च को 5 ग्राम के लिए 13,440 रुपये में दिया गया था और भुगतान उसकी मां के बैंक खाते से किया गया था. शर्मा ने तब कहा कि कुछ दिनों बाद उनकी पत्नी अनीता और वे खुद बीमार पड़ गए, जबकि उनकी बड़ी बेटी दिव्या ने भी कमजोरी की शिकायत की. शर्मा ने बताया कि उनकी पत्नी अनीता और उनकी बेटी दिव्या को क्रमश: छह और चार मार्च को गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिव्या 5 मार्च को कोमा में चली गई थीं.

शर्मा ने आगे कहा कि 13 और 14 मार्च को, डॉक्टरों ने उन्हें सूचित किया कि वे कठोर धातु परीक्षण करने जा रहे हैं क्योंकि दोनों के बाल झड़ रहे थे और उनके निचले अंगों में तेज दर्द हो रहा था. उन्होंने आवेदन में पढ़ा "आश्चर्यजनक रूप से कठोर धातु परीक्षण के परिणाम ने बहुत अधिक मात्रा में थैलियम सल्फेट का खुलासा किया और रिपोर्ट ने दिव्या के लिए 7,000 से अधिक और अनीता के लिए 4,000 से अधिक का संकेत दिया." उन्होंने आगे कहा कि उनकी पत्नी की 20 मार्च को गंगाराम अस्पताल में मृत्यु हो गई, जबकि उनकी बेटी, जो पहले से कोमा में थी, उसकी 9 अप्रैल को मृत्यु हो गई. शर्मा ने अपने आवेदन में कहा कि वरुण ने उनकी बेटियों दिव्या और प्रियंका, उनकी पत्नी अंजिता की हत्या की साजिश में अपनी भूमिका स्वीकार की और उन्हें मारने का प्रयास किया. उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पुलिस ने ग्रेटर कैलाश में उनके आवास से थैलियम बरामद किया. उन्होंने कहा, "लेकिन इसके विपरीत पुलिस ने केवल वरुण को गिरफ्तार किया है, जबकि उसकी मां जिया, जिसके खाते से थैलियम खरीदने के लिए दो बार भुगतान किया गया था, उसको गिरफ्तार नहीं किया गया है." उन्होंने 'गिलैन र्बे सिंड्रोम' और 'रेबीज' के कारण उनकी बेटी प्रियंका की मौत की कथित फर्जी रिपोर्ट तैयार करने के लिए बीएलके अस्पताल के डॉक्टरों की भूमिका पर भी सवाल उठाया. कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख सात जुलाई तय की है.

First Published : 27 Jun 2021, 05:47:27 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.