logo-image

चेन्नई एयरपोर्ट से तस्कर गिरफ्तार, 1.85 किलो सोना बरामद

दुबई से लौटे दस्तगीर को शक के आधार पर रोककर तलाशी ली गई, जिसमें उसके मलाशय से सोने के पेस्ट का एक बंडल बरामद हुआ, जबकि सोने के पेस्ट का एक पैकेट उसके एंकल से जब्त किया गया.

Updated on: 17 Nov 2020, 08:36 AM

चेन्नई:

चेन्नई हवाई अड्डे पर तैनात कस्टम अधिकारियों ने सोमवार को दुबई से लौटे एक शख्स को सोना तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया. इस दौरान सोना तस्कर के पास से 1.85 किलोग्राम सोना बरामद जब्त किया गया, जिसकी बाजार में कीमत 97.7 लाख रुपये है. चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे कस्टम आयुक्त ने कहा कि रविवार को सोना तस्करी के 5 मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें : गड़ा खजाना पाने की चाहत में पिता देने जा रहा था बच्चे की बलि, गिरफ्तार

रविवार रात दुबई से लौटे दस्तगीर को शक के आधार पर रोककर तलाशी ली गई, जिसमें उसके मलाशय से सोने के पेस्ट का एक बंडल बरामद हुआ, जबकि सोने के पेस्ट का एक पैकेट उसके एंकल से जब्त किया गया. दस्तगीर के पास से कुल 280 ग्राम का सोना जब्त किया गया, जिसकी बाजार में कीमत 12.8 लाख बताई जा रही है. दस्तगीर को सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें : ब्रिक्स सम्मेलन आज, PM मोदी और शी जिनपिंग होंगे आमने सामने

इससे पहले, अमीरात से उड़ान भरने के बाद दुबई से लौटे मोहम्मथु थारिग, सैयद मोहम्मद पेरिस, सिकंदर मस्तान और रहूमान खान को निकास द्वार पर रोका गया. तलाशी के दौरान तीनों के पास से सोने पेस्ट के 12 बंडल बरामद किया गया, जिसका वजन 1.61 किलोग्राम है और इसकी बाजार में कीमत 84.94 लाख है. सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत सोना को जब्त कर तीनों को गिरफ्तार किया गया.